aapki sarkar aapke dwar lohardaga: 133 Cr की 21 योजनाओं का उद्घाटन

aapki sarkar aapke dwar lohardaga

aapki sarkar aapke dwar lohardaga: झारखंड के मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन ने लोहरदगा के चीरी, कुडू में आयोजित “आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार” समारोह में शानदार प्रस्तुति की। इस अद्भुत कार्यक्रम में कुल ₹133 करोड़ की 21 नई योजनाएं उद्घाटित और शिलान्यास हुआ।

कुल 80,208 लाभुकों के बीच ₹132 करोड़ की परिसंपत्ति का वितरण

aapki sarkar aapke dwar lohardaga: मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन ने बताया कि इन नई योजनाओं के माध्यम से कुल 80,208 लाभुकों के बीच ₹132 करोड़ की परिसंपत्ति वितरित की जाएगी। इससे ग्रामीण अर्थव्यवस्था को सुधारने में सहायक होगा।

प्रमाण पत्र, स्वीकृति पत्र और नियुक्ति पत्र का हुआ वितरण

aapki sarkar aapke dwar lohardaga: समारोह में मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रमाण पत्र, स्वीकृति पत्र, और नियुक्ति पत्र का वितरण भी हुआ है। इससे लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ सही समय पर मिलेगा।

aapki sarkar aapke dwar lohardaga: योजनाओं का विस्तार

aapki sarkar aapke dwar lohardaga
  1. आवास योजना: राज्य सरकार ने आठ लाख आवासों की स्वीकृति दी है, जो गरीबों और जरूरतमंदों को उपलब्ध होगी। यह योजना लोगों को सुसज्जित आवास प्रदान करने का उद्देश्य रखती है।
  2. ग्राम गाड़ी योजना: इस योजना के तहत, अन्यान्य लोगों को बिना किसी शुल्क के बस सेवा प्रदान की जाएगी, जिससे ग्रामीण जनता भी शहर से जुड़ सकेगी।
  3. अबुआ बीर अबुआ दिशोम अभियान: इस अभियान के अंतर्गत, अहर्ता प्राप्त लोगों को वन पट्टा प्रदान किया जाएगा, जिससे वे वनों का उपयोग सही तरीके से कर सकें।
  4. दिव्यांगों के लिए पेंशन: राज्य सरकार ने पांच वर्ष के दिव्यांग व्यक्ति को भी पेंशन देने का फैसला किया है, जिससे उन्हें समाज में अधिक समर्थ होगा।
  5. युवा और खिलाड़ियों के लिए समर्थन: खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी और सम्मान राशि में बढ़ोत्तरी की जा रही है, जो उन्हें अपने क्षेत्र में प्रेरित करेगी।
aapki sarkar aapke dwar lohardaga

श्री हेमन्त सोरेन का संबोधन

aapki sarkar aapke dwar lohardaga

aapki sarkar aapke dwar lohardaga: मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन ने इस मौके पर कहा, “हमारी सरकार आदिवासी-मूलवासी की सरकार है, और हमारा लक्ष्य है किसान, श्रमिक, और नौजवानों को मजबूत करना। हम ग्रामीण जनता के अधिकार और योजनाओं से जोड़ने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

aapki sarkar aapke dwar lohardaga: समाप्ति के लिए समर्थन
aapki sarkar aapke dwar lohardaga

समारोह में उपस्थित नागरिकों ने मुख्यमंत्री के प्रयासों की सराहना की और उन्हें इस कदम के लिए धन्यवाद दिया। इस योजना के सफल अभियान के लिए सभी नागरिकों ने मुख्यमंत्री को बधाई भी भेजी। उन्होंने यह भी कहा कि इस प्रकार की सकारात्मक पहलों से ग्रामीण विकास की दिशा में एक नया कदम उठाया गया है।

aapki sarkar aapke dwar lohardaga: निष्कर्ष

aapki sarkar aapke dwar lohardaga: श्री हेमन्त सोरेन की नेतृत्व में झारखंड सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों में विकास के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाये हैं। इस समारोह ने राज्य की गरीब, किसान, और युवा जनता को समृद्धि की दिशा में एक नई ऊंचाइयों की ओर बढ़ाने का संकेत किया है। नई योजनाओं के माध्यम से सरकार ने लोगों को सरकारी सुविधाएं पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध है और इससे राज्य की अर्थव्यवस्था को भी मजबूती मिलेगी। इस सकारात्मक पहल के माध्यम से, झारखंड अपने नागरिकों को सशक्त बनाने की दिशा में अग्रसर हो रहा है।

ये भी पढ़ें: हेमन्त सोरेन ने junior netball खिलाड़ियों से मुलाकात की

YOUTUBE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *