साहिबगंज में ‘aapki sarkar aapke dwar’ का शुभारंभ

aapki sarkar aapke dwar

aapki sarkar aapke dwar: बरहेट, 27 नवंबर: मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन ने आज बरहेट, साहिबगंज में आयोजित “आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार” कार्यक्रम के तीसरे चरण का शुभारंभ किया। इस अवसर पर उन्होंने राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में विकास के लिए कई योजनाओं का उद्घाटन किया और लाभुकों को संबोधित किया।

aapki sarkar aapke dwar: योजनाओं का उद्घाटन और संबोधन:

  1. मुख्यमंत्री का शुभारंभ: मुख्यमंत्री ने कहा, “आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार” अभियान का तीसरा चरण लोगों को और बेहतर सुविधाएं प्रदान करने का एक और कदम है।
  2. योजनाओं का उद्घाटन: मुख्यमंत्री ने 891 योजनाओं के उद्घाटन किए और इनमें से 746 योजनाएं 62 करोड़ 97 लाख रुपए की हैं।
  3. लाभुकों को बांटी परिसंपत्तियां: 3 लाख 97 हजार 330 लाभुकों के बीच 2 अरब 98 करोड़ 27 लाख 18 हजार 121 रुपए की परिसंपत्तियों का वितरण किया गया।

aapki sarkar aapke dwar: विकास के प्रति सरकार की प्रतिबद्धता:

aapki sarkar aapke dwar
  1. नौकरियों का सृजन: मुख्यमंत्री ने रोजगार के मोर्चे पर सरकार की प्रतिबद्धता बताई और नौकरियों के लिए सरकारी और निजी क्षेत्र में कई अवसर प्रदान कर रही है।
  2. शिक्षा को महत्व: बच्चियों की शिक्षा को सरकार की उच्चतम प्राथमिकता बताते हुए, मुख्यमंत्री ने सावित्रीबाई फुले किशोरी समृद्धि योजना का उद्घाटन किया।
  3. आदिवासी और मूलवासियों का हक: सरकार ने अबुआ वीर दिशोम योजना के तहत आदिवासी और मूलवासियों को उच्च शिक्षा के लिए वित्तीय सहायता प्रदान करने का निर्णय लिया है।

aapki sarkar aapke dwar: सुरक्षित समर्थन एवं स्वास्थ्य:

aapki sarkar aapke dwar
  1. स्वस्थ्य सेवाएं: मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए कई योजनाएं शुरू की हैं और लोगों को उच्चतम स्वास्थ्य सुनिश्चित करने का आदान-प्रदान किया है।
  2. महिला सुरक्षा: महिलाओं की सुरक्षा में सुधार के लिए मुख्यमंत्री ने “सुरक्षित महिला, समृद्ध महिला” अभियान की शुरुआत की है।

aapki sarkar aapke dwar: सामाजिक क्षेत्र में पहली कदम:

aapki sarkar aapke dwar
  1. पेंशन योजना: मुख्यमंत्री ने वृद्धावस्था पेंशन योजना के तहत वृद्धों को सालाना 10,000 रुपए की पेंशन प्रदान करने का ऐलान किया है।
  2. विकलांग साथी: विकलांग लोगों को समर्थन प्रदान करने के लिए सरकार ने “विकलांग साथी” योजना की शुरुआत की है।

aapki sarkar aapke dwar: साक्षरता और तकनीकी सुधार:

aapki sarkar aapke dwar
  1. डिजिटल शिक्षा: डिजिटल शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए मुख्यमंत्री ने “डिजिटल शिक्षा महाअभियान” की शुरुआत की है।
  2. कृषि तकनीक: किसानों को नई तकनीकों और कृषि उत्पादों से जोड़ने के लिए सरकार ने कृषि तकनीक संबंधित योजनाओं का किया उद्घाटन।

aapki sarkar aapke dwar: मुख्यमंत्री ने कहा कि यह योजनाएं लोगों को सशक्त बनाने और राज्य को विकसित करने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम हैं। उन्होंने लोगों से योजनाओं का उचित रूप से लाभ उठाने के लिए सक्रिय भागीदारी करने की भी अपील की।*

ये भी पढ़ें: Ranchi Smart City: रांची का मॉडल अंतरराष्ट्रीय मेले में

YOUTUBE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *