abua awas online apply: अबुआ आवास योजना के लिए आवेदन की आज

abua awas online apply

abua awas online apply: झारखंड सरकार द्वारा शुरू की गई “आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार अभियान” के तहत रांची में अबुआ आवास योजना के लिए आवेदन करने की आज अंतिम तिथि है। अब तक, जिले में डेढ़ लाख से अधिक आवेदन प्राप्त हो चुके हैं और विभाग को 31 दिसंबर तक प्राप्त आवेदनों का सत्यापन करना है।

abua awas online apply: योजना का उद्देश्य

abua awas online apply: हेमंत सरकार ने झारखंड के ग्रामीण बेघरों के लिए आपकी योजना के अंतर्गत “अबुआ आवास” योजना की शुरुआत की है। इस योजना के माध्यम से गरीबों को तीन कमरों का मकान प्रदान किया जा रहा है, जिसमें रसोई और शौचालय भी शामिल हैं।

आवेदन की अंतिम तिथि

योजना के अन्तर्गत आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 26 दिसंबर है और प्राप्त आवेदनों को पोर्टल में अपलोड करने की आखिरी तिथि 28 दिसंबर है। सरकार द्वारा तय किये गये कार्यक्रम के मुताबिक, आवेदनों का सत्यापन 31 दिसंबर तक किया जाना है।

abua awas online apply: आवेदन प्रक्रिया

आपकी सरकार द्वारा आयोजित किए जाने वाले अबुआ आवास योजना के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन प्रक्रिया में सुनिश्चित करें कि सभी आवश्यक दस्तावेज संलग्न हों और आवेदन सही और पूर्ण हो।

योजना की विशेषताएं

abua awas online apply: अबुआ आवास योजना में हर मकान का क्षेत्रफल लगभग 31 वर्गमीटर होगा और यह तीन कमरों सहित एक पूर्ण घर को शामिल करेगा। इस योजना के तहत बनने वाला पक्का आवास प्रधानमंत्री आवास योजना से भी बड़ा होगा।*

abua awas online apply: कुल आर्थिक लागत

abua awas online apply: हेमंत सरकार ने बताया कि इस योजना के लिए कुल 16,320 करोड़ रुपए का आर्थिक बोझ उठाया जाएगा, जो गरीबों को प्रदान किए जाने वाले आठ लाख से अधिक आवासों के निर्माण के लिए होगा।

मुख्य तिथियाँ

  • आवेदन की आज अंतिम तिथि: 31 दिसंबर
  • आवेदन सत्यापन की तिथि: 31 दिसंबर
  • ग्रामसभा में चयन की तिथि: 4 जनवरी
  • पहली किस्त की राशि: 24 से 31 जनवरी

abua awas online apply: निष्कर्ष

abua awas online apply: यह योजना ग्रामीण जनता को सस्ते और अच्छे आवासों का लाभ पहुंचाने का प्रयास कर रही है और आवेदनकर्ताओं से इसे सही समय पर पूरा करने का निवेदन किया गया है। यह एक सुरक्षित और स्वच्छ आवास का सपना देखने वाले गरीबों के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है।

ये भी पढ़ें: e kalyan scholarship scam: स्कॉलरशिप में हुई 2.79 Cr की धोखा

YOUTUBE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *