YOUTUBE पर अब SKIP नहीं कर सकेंगे एड्स । एड फ्री कंटेन्ट देखने के लिए करना होगा ये काम ।

youtube ads

youtube ads : दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाले सोशल मीडिया साइट YOUTUBE पर जल्द एक नया फीचर एड होने वाला है, जिसके बाद आप एड SKIP नहीं कर पाएंगे । यूट्यूब पर अब एक वीडियो देखने से पहले ही 2 विज्ञापन देखने पड़ते हैं. वीडियो लंबा हो तो बीच में कई और विज्ञापन भी आ जाते हैं। लेकिन अब तक तो आपके पास 5 सेकेन्ड के बाद SKIP का ऑप्शन आ जाता था…लेकिन जल्द ही आपसे ये सुविधा छिनने वाली है । खबरों की मानें तो यू ट्यूब का अपडेटेशन हो रहा है जिसमें यूज़र्स को कोई भी वीडियो देखने से पहले एड पूरा देखना होगा । जैसे अभी 30 -30 सेकेंड के दो ऐड हैं, तो हो सकता है आने वाले समय में 60 सेकेन्ड का ही एक ऐड आपको देखना पड़े , लेकिन अगर आप सोच रहे हैं कि इसके लिए कोई जुगाड़ लगा लेंगे, जिससे आपको ये एड्स झेलने ना पड़ें, तो इसका एक ही उपाय है, और वो है सब्सक्रिप्शन ।

youtube ads : आपकी जेब ढ़ीली करने के लिए यू ट्यूब ने कर ली है तैयारी…जिसके लिए एड फ्री कंटेट देखने के लिए आपको कम से कम महीने में 129 रूपए खर्च करने होंगे । आपको YOUTUBE PREMIUM सब्सक्राइब करना होगा, जिसके बाद आप एड फ्री कंटेट देख पाएंगे ।

youtube ads : इससे भले यू ट्यूब की कमाई बढ़ जाए, लेकिन उनको इसका फर्क पड़ेगा जिनकी कमाई इन एड्स के ज़रिए होती है । खैर अभी तो इसपर काम चल रहा है लेकिन अगर ऐसा होता है तो खासकर यू – ट्यूबर्स को मुश्किल आ सकती है । अभी वीडियोज़ जो आप फ्री में अपलोड कर रहे हैं, हो सकता है उसके लिए भी आपको चार्ज देना पड़े । जैसे ट्विटर में ब्लू टिक के लिए अच्छी खासी रकम यूज़र्स से ली जा रही है ।

इसे भी पढ़ें : Meesho ने 250 से ज्यादा कर्मियों को निकाला, वजह सुनकर हैरान हो जाएंगे

YOUTUBE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *