admission jharkhand पूर्वी सिंहभूम उत्कृष्ट विद्यालयों में 15 मई तक आवेदन

job alert jharkhand

admission jharkhand : पूर्वी सिंहभूम ज़िले के तीन उत्कृष्ट विद्यालयों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू है। इनमें उत्क्रमित +2 बालिका उच्च विद्यालय, साकची, जमशेदपुर, बी. पी. एम. +2 उच्च विद्यालय, बर्मा माइंस, जमशेदपुर और कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय, सुंदरनगर, जमशेदपुर (आवासीय विद्यालय) शामिल हैं। अभिभावक सम्बंधित विद्यालय से निशुल्क आवेदन प्राप्त कर अंतिम तारीख 15 मई तक आवदेन जमा कर सकते हैं। विस्तृत जानकारी जिले की वेबसाइट www.jamshedpur.nic पर भी उपलब्ध है।

admission jharkhand : आपको बता दें माननीय मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्य के सरकारी स्कूलों की शैक्षणिक गुणवत्ता बढ़ाने के लिए 80 उत्कृष्ट विद्यालयों की शुरूआत की है…जहां निजी विद्यालयों की तर्ज़ पर इंग्लिश मीडियम में पढ़ाई के साथ-साथ डिजिटल पढ़ाई कराई जाएगी…साइंस और मैथ्य के अत्याधुनिक लैब्स में बच्चों को किताबों में पढ़ाई जाने वाली थ्योरीज को प्रैक्टिकली समझाया जाएगा… इन विद्यालयों में नामांकन प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है…राज्य में जल्द 25 हजार शिक्षकों की नियुक्ति का भी सीएम ने ऐलान किया। उद्घाटन के मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि स्कूल से निकलने के बाद इंजीनियर,डॉक्टर,वकील,जज बनने की इच्छा रखने वाले बच्चों का सरकार सभी खर्च उठाएगी।प्रतियोगिता-परीक्षा की तैयारी के लिए कोचिंग के लिए भी सहायता राशि सरकार देगी…

Apply in three excellent schools of East Singhbhum district by May 15
admission jharkhand : इन उत्कृष्ट विद्यालयों के माध्यम से गरीब एवं पिछड़े बच्चों को खासतौर से भविष्य के लिए तराशा जाएगा । वैसे उद्घाटन तो हर सरकार करती है,लेकिन देखना ये है कि राज्य के बच्चों को बेहतर शिक्षा का उपलब्ध कराने का जो बीड़ा हेमंत सरकार ने उठाया है वो वाकई अपने मुकाम तक पहुंचता है या नहीं ।

इसे भी पढ़ें : ये कैसा समाज कल्याण छवि रंजन जी !
YOUTUBE

One thought on “admission jharkhand पूर्वी सिंहभूम उत्कृष्ट विद्यालयों में 15 मई तक आवेदन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *