bharat band: रेलवे ट्रैक पर बम विस्फोट, भारत बंद का असर

bharat band

bharat band: नक्सली हमलों ने झारखंड के गोइलकेरा में रेलवे ट्रैक पर बम विस्फोट किया, जिसके चलते चक्रधरपुर रेल मंडल में हड़कंप मच गया है. इसके चलते रेलवे सेवाएं पूरी तरह से बंद कर दी गई हैं. इस घटना के साथ ही भारत बंद का असर झारखंड में दिखने लगा है.

bharat band: घटना का विवरण

नक्सलियों ने भारत बंद के पहले ही रेलवे ट्रैक पर हमला कर दिया है. गोइलकेरा में हुई इस घटना के बाद चक्रधरपुर रेल मंडल में हड़कंप मच गया है. इसके परिणामस्वरूप सुरक्षा के दृष्टि से रेलवे सेवाएं पूरी तरह से बंद कर दी गई हैं.

घटना के स्थान
गोइलकेरा (पश्चिमी सिंहभूम), संजय पांडे

रेलवे ट्रैक पर विस्फोट

bharat band: नक्सलियों ने हावड़ा-मुंबई मुख्य रेल मार्ग के गोइलकेरा पोसैता सेक्शन अंतर्गत रेलवे ट्रैक पर बम विस्फोट किया है. इस हमले के कारण तीसरी रेल खंड की पटरी उड़ गई है और रेलवे ट्रैक करीब एक मीटर तक बैंड हो गया है.

bharat band: सुरक्षा की स्थिति

घटना के तुरंत बाद चक्रधरपुर मंडल में रेल के पहिए थम गए हैं. इसके परिणामस्वरूप रेलवे अधिकारियों ने तुरंत ट्रेन सेवाओं को रोक दिया है और रेलवे ट्रैकों पर मरम्मत की काम शुरू कर दिया है.

क्या कहते हैं अधिकारी

bharat band: पश्चिमी सिंहभूम के एसपी आशुतोष शेखर ने बताया कि घटना रांची से करीब 150 किलोमीटर दूर महादेवसाल और पोसोइता रेलवे स्टेशनों के बीच हुई है. उन्होंने बताया कि इलाके में सुरक्षा व्यवस्था में बढ़ोतरी की गई है और मरम्मत की काम तेजी से चल रहा है.

bharat band: भारत बंद का असर

bharat band: झारखंड पुलिस मुख्यालय ने भारत बंद के दिनों में सभी जिलों के एसपी को अलर्ट कर दिया है. इस अलर्ट के चलते पुलिस अधिकारीयों को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं और किसी भी लूज मूवमेंट से बचने का निर्देश दिया गया है.

समापन

bharat band: नक्सलियों के द्वारा किए गए इस हमले ने झारखंड में हड़कंप मचा दिया है और रेलवे सेवाएं पूरी तरह से बंद हो गई हैं. सुरक्षा बढ़ाई गई है और मरम्मत की काम शुरू हो चुका है. इस तरह की घटनाएं सामाजिक सुरक्षा को खतरे में डाल सकती हैं और सरकार को इस पर त्वरित कार्रवाई करनी चाहिए।

ये भी पढ़ें: hazaribagh fire: कोयले की अंगीठी से 4 की मौत, तीनों गंभीर

YOUTUBE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *