birsa munda movie: भगवान बिरसा मुंडा पर फिल्म बनाने की घोषणा

birsa munda movie

birsa munda movie: प्रधानमंत्री आत्मनिर्भर भारत अभियान संगठन द्वारा मुंबई के मलाड स्थित चिल्ड्रेन वेलफेयर सेंटर कॉलेज ऑफ लॉ के सभागार में जनजातीय गौरव दिवस पर भगवान बिरसा मुंडा की जयंती और झारखंड राज्य के स्थापना दिवस पर तीन दिवसीय भारत नेशन मीट का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम का उद्घाटन उत्तर मुंबई के सांसद गोपाल सेठी ने किया

birsa munda movie: कार्यक्रम के दूसरे दिन रविवार को मुख्य अतिथि उत्तर मुंबई के सांसद गोपाल सेठी ने अन्य अतिथियों के साथ कार्यक्रम का उद्घाटन किया। श्री सेठी ने कहा कि भगवान बिरसा मुंडा एक महान क्रांतिकारी थे जिन्होंने अंग्रेजी हुकूमत के खिलाफ संघर्ष किया था। उन्होंने कहा कि हमें ऐसे महान लोगों से प्रेरणा लेनी चाहिए और अपने देश के लिए कुछ करना चाहिए।

प्रभात खबर के पत्रकार नागेश्वर कुमार को झारखंड रत्न अवार्ड से सम्मानित किया गया

birsa munda movie: कार्यक्रम के दौरान प्रभात खबर के वरिष्ठ पत्रकार नागेश्वर कुमार को झारखंड रत्न अवार्ड से सम्मानित किया गया। श्री कुमार को आदिवासी समाज के उत्थान के लिए किए गए उनके कार्यों के लिए यह सम्मान दिया गया।

फिल्म निदेशक एन राघवन ने भगवान बिरसा मुंडा (birsa munda movie) पर फिल्म बनाने की घोषणा की

कार्यक्रम में फिल्म निदेशक एन राघवन ने भगवान बिरसा मुंडा पर फिल्म बनाने की घोषणा की। श्री राघवन ने कहा कि यह फिल्म भगवान बिरसा मुंडा के जीवन और संघर्ष को दर्शाएगी। उन्होंने कहा कि यह फिल्म अगले साल मार्च में झारखंड में शुरू की जाएगी।

कार्यक्रम में अन्य प्रतिभागियों ने भी अपने विचार रखे

birsa munda movie: कार्यक्रम में अन्य प्रतिभागियों ने भी अपने विचार रखे। उन्होंने कहा कि भगवान बिरसा मुंडा एक प्रेरणास्त्रोत हैं और हमें उनके विचारों को आगे बढ़ाना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमें आदिवासी समाज के उत्थान के लिए काम करना चाहिए।

कार्यक्रम में कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया

birsa munda movie: कार्यक्रम में कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया। इन कार्यक्रमों में आदिवासी समुदाय के कलाकारों ने अपनी प्रस्तुति दी। इन प्रस्तुतियों ने सभी का मन मोह लिया।

birsa munda movie कार्यक्रम का उद्देश्य

इस कार्यक्रम का उद्देश्य भगवान बिरसा मुंडा की जयंती और झारखंड स्थापना दिवस को मनाना था। इसके साथ ही इस कार्यक्रम का उद्देश्य आदिवासी समाज के उत्थान के लिए लोगों को जागरूक करना था।

कार्यक्रम की सफलता

birsa munda movie: यह कार्यक्रम काफी सफल रहा। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोग उपस्थित हुए। कार्यक्रम में लोगों ने भगवान बिरसा मुंडा के विचारों को जाना और उन्हें प्रेरणा मिली।

कुछ महत्वपूर्ण तथ्य

  • कार्यक्रम का आयोजन प्रधानमंत्री आत्मनिर्भर भारत अभियान संगठन द्वारा किया गया।
  • कार्यक्रम में मुख्य अतिथि उत्तर मुंबई के सांसद गोपाल सेठी थे।
  • कार्यक्रम में प्रभात खबर के वरिष्ठ पत्रकार नागेश्वर कुमार को झारखंड रत्न अवार्ड से सम्मानित किया गया।
  • फिल्म निदेशक एन राघवन ने भगवान बिरसा मुंडा पर फिल्म बनाने की घोषणा की।
  • कार्यक्रम में कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया।

उपसंहार

birsa munda movie: यह कार्यक्रम भगवान बिरसा मुंडा की जयंती और झारखंड स्थापना दिवस को मनाने के साथ ही आदिवासी समाज के उत्थान के लिए एक महत्वपूर्ण कदम था। इस कार्यक्रम ने लोगों को भगवान बिरसा मुंडा के विचारों से अवगत कराया और उन्हें प्रेरणा दी। इस कार्यक्रम की सफलता से यह स्पष्ट है कि लोग आदिवासी समाज के उत्थान के लिए जागरूक हो रहे हैं।

ये भी पढ़ें: aadhiwashi hostel: आदिवासी छात्रावास में आयोजित कार्यक्रम

YOUTUBE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *