women’s asian champions के लिए राजधानी तैयार। प्रवेश होगा निशुल्क।

women's asian champions

रांची, 26-अक्टूबर 2023 : कल से शुरू हो रहा है राजधानी रांची में महिला एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी (women’s asian champions) का महासंग्राम । इसके सातवें संस्करण के सभी मैच 27 अक्टूबर से मोरहाबादी स्थित मारंग गोमके जयपाल सिंह एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम में खेले जाएंगे।

एशिया की शीर्ष छह हॉकी टीमें – भारत, चीन, जापान, दक्षिण कोरिया, मलेशिया और थाईलैंड की टीमें इसमें विजयी ट्रॉफी अपने नाम करने मैदान में उतरेंगी। साथ ही भारत में इस टूर्नामेंट की लाइव स्ट्रीमिंग और टेलीकास्ट उपलब्ध होगी। भारत पहली बार महिला एशियन चैंपियंस ट्रॉफी की मेज़बानी कर रहा है। पिछला संस्करण 2021 में दक्षिण कोरिया के डोंघे में आयोजित किया गया था, जहां जापान ने फाइनल में मेज़बान टीम को 2-1 से हराकर अपना दूसरा खिताब जीता था।

hockey

गोलकीपर सविता पूनिया एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगी जबकि डिफेंडर दीप ग्रेस एक्का टीम की उपकप्तान होंगी।

hockey 4

women’s asian champions हॉकी के महासंग्राम का गवाह बनेगा झारखण्ड

राज्य में आयोजित हो रहे महिला हॉकी एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी (women’s asian champions) में एशिया की छह प्रमुख टीमें भाग ले रही हैं, जिसका आयोजन 27 अक्टूबर से 05 नवंबर तक रांची में होगा। इससे पूर्व सिमडेगा में नेशनल जूनियर हॉकी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। जहां पूरे भारत से आये खिलाड़ियों ने भाग लिया था। रोज़ाना तीन मैचे खेले जाएंगे । पहला मैच शाम 4:15 पर, दूसरा शाम 6:15  और तीसरा मैच रात 8:30 से खेला जाएगा ।

hockey india

हेमंत सोरेन ने कहा इससे बढ़ेगा झारखंड का गौरव ।

खनिजों से अधिक मूल्यवान खिलाड़ियों को मानने वाले विजनरी मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन के प्रयास से खेल और खिलाड़ियों का इस्तेकबाल उनका सुनहरा आज कर रहा है। मुख्यमंत्री के नेतृत्व में खेल और खिलाड़ियों के विकास के लिए कई प्रयास विगत साढ़े तीन वर्ष में हुए हैं, जिसका प्रतिफल है कि आज खेल के क्षेत्र से जुड़ा झारखण्ड का हर वर्ग अपने आप को गौरवान्वित महसूस कर रहा है। इस कड़ी को आगे बढ़ाते हुए एशिया महाद्वीप में पहली बार महिला एशियन हॉकी चैंपियन ट्रॉफी (women’s asian champions) की मेजबानी झारखण्ड में मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन के नेतृत्व में हो रहा है। इस चैंपियंस ट्रॉफी के लिए लगभग सभी टीम रांची पहुंच चुकी है। तैयार हो जाइए इस महासंग्राम के साक्षी बनने के लिए ।

ये भी पढ़ें: admission jharkhand पूर्वी सिंहभूम उत्कृष्ट विद्यालयों में 15 मई तक आवेदन

YOUTUBE

One thought on “women’s asian champions के लिए राजधानी तैयार। प्रवेश होगा निशुल्क।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *