Karnataka Assembly election 2023 : कनार्टक में बहुमत से जीती कांग्रेस, बीजेपी की हार बहुत कुछ कहती है

Karnataka Assembly election 2023

Karnataka Assembly election 2023 : ना पीएम मोदी का मैजिक काम आया और ना जे पी नड्डा की मेहनत । इस बार कर्नाटक में, राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा असर कर गई । सड़कों पर राहुल के साथ चलती जनता, बारिश में उनके साथ भीगती जनता ने बहुमत से बता दिया कि वो इस बार उनके साथ हैं । लेकिन ये सबक है बीजेपी के लिए की आप सिर्फ हवा-हवाई बातें करके जनता को हर बार बरगला सकते हैं । खासकर जब देश में कई तरह की समस्याएं सर उठाए खड़ी हैं । राहुल गांधी ने कहां नफरत की दुकानें बंद हुई हैं और मोहब्बत की दुकान खुल गई है ।

वहीं प्रियंका गांधी ने भी खुशी जताते हुए कर्नाटक की जनता को धन्यवाद दिया । इसके लिए दो चेहरे काफी अहम रहे सिद्धारमैय्या और डी के शिवकुमार… दोनों ने इस चुनाव के लिए जो कैंपेन डिज़ाइन किया वो काम कर गया…यहां उन्होंने लोकल मुद्दों को अहमियत दी…जिसका सीधा फायदा उन्हें मिला…कर्नाटक में जश्न का माहौल । कांग्रेस के लिए काफी लंबे समय बाद ऐसा जश्न का मौका आया है । कर्नाटक में हार से बीजेपी के मिशन साउथ पर ब्रेक लग गया है, और अब बीजेपी के लिए चुनौतियां खड़ी हो गई हैं…

Karnataka Assembly election 2023

Karnataka Assembly election 2023 : कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि अहंकार अधिक समय तक नहीं रहता. यह एक लोकतंत्र है और हमें लोगों की बात सुननी होगी और उन लोगों के सामने सिर झुकाना होगा जो हमें सही रास्ता दिखाते हैं. यह किसी की जीत नहीं है, यह राज्य की जनता की जीत है. उन्होंने फैसला किया और चुना. इसलिए हमें 136 सीटें मिलीं.

वहीं, कांग्रेस की इस जीत को लेकर राजनीतिक बयानबाजी भी शुरू हो गई है. विपक्षी दलों के निशाने पर बीजेपी आ गई है. कांग्रेस की इस जीत पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने प्रतिक्रिया दी. उन्होंने ट्वीट कर भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी है. वहीं, कर्नाटक में कांग्रेस की इस जीत के बाद नीतीश कुमार की विपक्षी एकता की मुहिम को मजबूती मिली है. विपक्ष के कई नेताओें इस जीत पर खुशी व्यक्त की है.

वहीं झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सोशल मीडिया पर ट्विट कर लिखा ‘फूट डालो-राज करो’ राजनीति की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। कर्नाटक विधानसभा चुनाव जीतने पर कर्नाटक की जनता और कांग्रेस पार्टी को हार्दिक बधाई, शुभकामनाएं एवं जोहार।

कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी को पूर्ण बहुमत मिला है । कर्नाटक में कुल 224 विधानसभा सीट है जिसमे कांग्रेस को 136 सीटें मिली हैं.

Karnataka Assembly election 2023

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि बीजेपी कर्नाटक की जनता के जनादेश को विनम्रता से स्वीकार करती है. मैं कर्नाटक के मेहनती कार्यकर्ताओं को उनके प्रयासों और हमारी दृष्टि में विश्वास दिखाने वाले लोगों के लिए धन्यवाद देता हूं. पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी लोगों की भलाई के लिए काम करती रहेगी और सक्रिय रूप से रचनात्मक विपक्ष की भूमिका निभाते हुए उनकी आवाज बुलंद करेगी.

Karnataka Assembly election 2023 : लेकिन ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि आने वाले 2024 के चुनाव में कर्नाटक में मिली जीत से कांग्रेस में नई ऊर्जा का संचार हुआ है…जिससे आगे निकलने के लिए भारतीय जनता पार्टी को अब दोगुनी मेहनत करनी पड़ेगी । खासकर अभी से…मुद्दों पर जनता से जुड़ना होगा ।

इसे भी पढ़ें : hemant soren ने पतरातू में नवनिर्मित पर्यटन विहार का किया उद्घाटन

YOUTUBE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *