dav school: डीएवी स्कूल के बस में आग, बच्चों को बचाया गया

dav school

dav school, धनबाद, 17 जनवरी, 2024: धनबाद के डीएवी पब्लिक स्कूल कोयलानगर में एक बस में लगी आग ने स्कूल के कर्मचारियों को हिला दिया। यह घटना सोमवार की सुबह हुई, जब बच्चों को स्कूल पहुंचाने की कोशिश के दौरान एक बस में आग लग गई।

dav school, घटना का विवरण

स्कूल की ट्रांसपोर्ट सेवा आउटसोर्सिंग एजेंसी के माध्यम से चलाई जा रही थी, और इसमें से एक बस में आग की लपटें उभरीं। आग लगने पर कर्मचारी बच्चों को त्वरित बाहर निकालने में सफल रहे।

बच्चों की सुरक्षा में सफल प्रयास

dav school, बच्चों को सुरक्षित बाहर निकालने में स्कूल के कर्मचारी सक्रिय रूप से हिस्सा लें, जिससे कि किसी भी दुर्घटना से बचा जा सके।

आग की उत्पत्ति का कारण

dav school, आउटसोर्सिंग एजेंसी के प्रतिष्ठानुसार, आग की उत्पत्ति बस के डायनेमो के वायर में शॉर्ट सर्किट के कारण हुई थी। इसे तत्काल नियंत्रित कर लिया गया है और अनुसंधान की जा रही है कि इसे भविष्य में कैसे रोका जा सकता है।

बसों की सुरक्षा की जांच

स्कूल प्रबंधन ने इस घटना के बाद सभी बसों की सुरक्षा की जांच करने का निर्णय लिया है। चार नई बसें खरीदने का प्रस्ताव किया गया है और पुरानी बसों की सेवा समाप्त करने का निर्णय भी किया गया है।

dav school, आग की घटना का प्रभाव

इस घटना के बाद, स्कूल की प्रशासनिक टीम और अधिकारी बसों की सुरक्षा में और बढ़ावा करने का आदान-प्रदान कर रहे हैं। स्थानीय प्रशासनिक अधिकारी और अग्निशमन विभाग से मिलकर सुरक्षा के उपायों को मजबूती से करने का कार्य किया जा रहा है।

निष्कर्ष: सुरक्षा को लेकर कदम उठाए जा रहे हैं

dav school, इस घटना ने स्थानीय समुदाय में सुरक्षा के मामले में सावधानी बढ़ाने की जरूरत को सामने लाया है। स्कूल प्रबंधन और स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर इस प्रबंधन की मजबूती करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

ये भी पढ़ें: sahibganj jharkhand: ED समन के विरोध, साहिबगंज में चक्का जाम

YOUTUBE

One thought on “dav school: डीएवी स्कूल के बस में आग, बच्चों को बचाया गया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *