deoghar aiims: देवघर एम्स में प्रधानमंत्री ने किया 25000 जन औषधि केंद्र का उद्घाटन

deoghar aiims

deoghar aiims: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देवघर एम्स में जन औषधि केंद्र का ऑनलाइन उद्घाटन किया है, जिससे लोगों को अच्छी स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करना एक महत्वपूर्ण कदम है। इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने यहां से होने वाले जन औषधि केंद्रों की खुलने की शुरुआत का भी ऐलान किया है, जिससे लोग अपनी आवश्यक दवाएं आसानी से प्राप्त कर सकें।

deoghar aiims जन औषधि केंद्र का ऑनलाइन उद्घाटन

प्रधानमंत्री मोदी ने देवघर एम्स में स्थित जन औषधि केंद्र का ऑनलाइन उद्घाटन करके इसकी महत्वपूर्णी और लोगों को सुगमता प्रदान करने का उद्दीपन किया। इसके माध्यम से वह लोगों को बताएंगे कि इस नए उपाय के माध्यम से वे अपनी आवश्यकताओं को कैसे पूरा कर सकते हैं और स्वस्थ जीवन जी सकते हैं।

deoghar aiims जन औषधि केंद्रों की शुरुआत: 25000 केंद्रों का लाभ

प्रधानमंत्री ने इस उद्घाटन के मौके पर घोषणा की कि इस पहल के तहत लगभग 25000 नए जन औषधि केंद्रों की शुरुआत होगी। इन केंद्रों के माध्यम से लोग अपनी दवाओं को आसानी से और सही मूल्य पर प्राप्त कर सकेंगे, जिससे उनका खर्च कम होगा और स्वस्थ्य सेवाओं का लाभ होगा।

प्रधानमंत्री का संबोधन और बातचीत

deoghar aiims: प्रधानमंत्री मोदी ने थोड़ी देर में उनका संबोधन करने का भी ऐलान किया है, जिसमें वह जन औषधि केंद्र की महत्वपूर्ण बातें बताएंगे और लाभार्थियों के साथ बातचीत करेंगे। यह संबोधन लोगों को इस नए पहल के बारे में जानकारी प्रदान करेगा और उन्हें सशक्त बनाए रखने का मकसद है।

deoghar aiims जन औषधि केंद्र: सार्वजनिक स्वास्थ्य में एक महत्वपूर्ण कदम

इस नए पहल के जरिए, सार्वजनिक स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने का प्रयास है, ताकि हर व्यक्ति आसानी से उच्च गुणवत्ता वाली औषधियों तक पहुंच सके। यह भारतीय समाज के स्वास्थ्य को सुधारने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा और लोगों को स्वस्थ जीवन जीने के लिए एक नया दिशा मिलेगा।

निष्कर्ष

deoghar aiims: इस पहल के माध्यम से प्रधानमंत्री ने एक बार फिर देशवासियों को एक सशक्त और स्वस्थ भविष्य की दिशा में कदम बढ़ाने का संकल्प दिखाया है। यह नई पहल लोगों को सार्वजनिक स्वास्थ्य सेवाओं की उपलब्धता में सुधार करने का प्रयास है और एक स्वस्थ और सकारात्मक भविष्य की ओर एक महत्वपूर्ण कदम है।

ये भी पढ़ें: jharkhand railway: हेमन्त सोरेन से मिले रेलवे के महाप्रबंधक

YOUTUBE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *