dheeraj sahu mp: नकदी, ज्वेलरी और संपत्ति की हो रही जब्ती

dheeraj sahu mp

dheeraj sahu mp: झारखंड के कांग्रेस सांसद धीरज साहू के आवास पर हो रही छापेमारी ने उन्हें सुर्खियों में ला दिया है। इस छापेमारी के दौरान आईटी की टीम ने उनके आवास और कंपनियों पर छापा मारा है जिसके दौरान उनके घर से 30 अलमारियों में भरे नोट और कुल 156 बैगों में नकदी मिली है।

dheeraj sahu mp: बड़ी जब्ती

आईटी की छापेमारी के पहले ही दिन 30 अलमारियों में नोटों से भरे बैग मिलने के बाद मशीनें भी गिनने में थक गईं। नकदी की इतनी भारी मात्रा है कि इसे मशीनें गिनने में नाकामयाब रहीं। इसके बाद नोटों की गिनती के लिए बड़ी मशीनें हैदराबाद और भुवनेश्वर से मंगाई गई हैं। अब तक की गिनती के अनुसार, 260 करोड़ रुपये की गिनती पूरी हो चुकी है और अनुमान है कि इससे अधिक नकदी हो सकती है।

आयकर के सवाल

dheeraj sahu mp: इस छापेमारी के बाद, आयकर विभाग ने धीरज साहू के आवास से तीन बैगों में नोटों और ज्वेलरी से भरे हुए निकलने की सूचना प्राप्त की है। यह सूचना बताती है कि इस छापेमारी का असर धीरज साहू के संपत्ति पर हो रहा है और उनके लॉकर को भी खोला जा सकता है।

छापेमारी की अन्य गतिविधियां

dheeraj sahu mp: इस छापेमारी के तहत झारखंड के कई शहरों में आयकर विभाग ने अन्य कंपनियों के स्थानों पर भी छापेमारी की है, जो शराब बनाने और बेचने के लिए जानी जानेवाली कंपनियों में शुमार हैं।

dheeraj sahu mp: नेता का आरोप

dheeraj sahu mp: इस विवादित मामले में कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू पर आईटी की छापेमारी के बाद उनके खिलाफ नकदी और ज्वेलरी से भरे हुए सामग्री की मामले में आरोप लगे हैं।

निष्कर्ष

dheeraj sahu mp: धीरज साहू के खिलाफ आईटी की छापेमारी के बाद से ही इसके सवाल उठ रहे हैं और यह अब तक के सबसे बड़े नकदी की छापामारी में से एक है। इसमें कांग्रेस नेता के साथ जुड़ी एक बड़ी कंपनी के खिलाफ विभिन्न आरोप उठ रहे हैं।

प्रमुख शीर्षक

  1. धीरज साहू के आवास में आईटी की छापेमारी: नकदी, ज्वेलरी और संपत्ति से भरे बैग।
  2. आयकर विभाग की टीम ने उठाए ज्यादा से ज्यादा 260 करोड़ रुपये के नोट।
  3. छापेमारी का असर: धीरज साहू के लॉकर खोले जा सकते हैं।
  4. नेता का आरोप: कांग्रेस सांसद पर नकदी और ज्वेलरी से भरे हुए बैगों की मामले में आरोप।
  5. आईटी की छापेमारी: झारखंड के कई शहरों में शराब निर्माण और बिक्री करने वाली कंपनियों पर हो रही है।

dheeraj sahu mp: आईटी की छापेमारी के बाद आयकर विभाग ने नकदी, ज्वेलरी और संपत्ति से भरे हुए बैगों की जांच शुरू की है जो धीरज साहू के घर से मिले हैं। इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए हमारे साथ बने रहें।

ये भी पढ़ें: राज्यसभा सांसद Dheeraj Sahu के घर पर आयकर विभाग की छापा मारी

YOUTUBE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *