dheeraj sahu news: 176 बैगों में भरे नोट, 400Cr से अधिक

dheeraj sahu news

dheeraj sahu news: ओडिशा में देश की सबसे बड़ी आयकर छापेमारी में कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य धीरज साहू के ठिकानों पर चौथे दिन भी जारी रही छापामारी में 176 बैगों में भरे नोटों की गिनती जारी है। इस खबर में आपको सभी महत्वपूर्ण जानकारी और विवरण मिलेगा, जिससे आपको समझाया जाएगा कि इस घड़ी में क्या हो रहा है।

आयकर छापेमारी का आरंभ

dheeraj sahu news: धीरज साहू के ठिकानों पर ओडिशा में आयकर विभाग द्वारा चलाई जा रही बड़ी छापेमारी ने एक नए सच्चाई का पर्दाफाश किया है। इस छापेमारी में अब तक 176 बैगों में बंटे गए नोटों की गिनती जारी है और इसमें लगभग 300 करोड़ रुपए का संचार हो चुका है। विभाग द्वारा यहां की कर्मचारियों ने यह सुनिश्चित करने के लिए कई मशीनों का इस्तेमाल किया है कि सही तरीके से गिनती हो सके और यह संचार कितना है, यह स्पष्ट हो सके।

dheeraj sahu news: नोटों की गिनती जारी

dheeraj sahu news: छापेमारी के पहले दिन से ही यह अनुमान लगाया जा रहा था कि धीरज साहू के ठिकानों से बड़ी मात्रा में नोट मिलेगा, लेकिन अब तक की गिनती में यह स्पष्ट हो रहा है कि इसमें 400 करोड़ रुपए से अधिक का संचार हो सकता है। इस खबर के अनुसार, शुक्रवार तक 40 बैगों में लगभग 300 करोड़ रुपए की गिनती की गई थी, और अब और 136 बैगों में रखे नोटों की गिनती जारी है, जिससे संचार की संभावना है कि 400 करोड़ रुपए का पार हो सकता है।

गिरफ्तारी और नए ठिकानों से मिले नोट

छापेमारी की प्रक्रिया के दौरान ने सुदापाड़ा शराब भट्ठी के कर्मचारी बंटी साहू के किराये के मकान से रात के समय 20 बैगों में भरे नोट बरामद किए गए हैं। इन नोटों की गिनती अभी जारी है। इसके साथ ही, आयकर विभाग के अधिकारियों ने धीरज साहू के और नए ठिकानों पर भी छापेमारी की है, जिससे वहां से भी नए नोट मिले हैं।

dheeraj sahu news: आंतरराष्ट्रीय आपूर्ति और उपयोग

बौध डिस्टिलरीज ग्रुप के ओडिशा और झारखंड स्थित ठिकानों की आयकर छापेमारी से संबंधित खबरों के मुताबिक, इस समूह का कारोबार आंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी है। समूह की कंपनियों में बाइ प्रोडक्ट व्यापार भी किया जाता है, जिससे यह स्पष्ट होता है कि नोटों का इस्तेमाल सिर्फ देशभर में ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी किया जा रहा है।

नोटों की गिनती खत्म होने की संभावना

dheeraj sahu news: आयकर विभाग ने सुधारी गई तकनीक के साथ, गिनती की प्रक्रिया को तेजी से पूरा कर रहा है। इसके बावजूद, रविवार तक नोटों की गिनती की संभावना है। यह नोटों की गिनती की जाने वाली अगली प्रमुख चरण है और इससे संचार की सटीक जानकारी प्राप्त हो सकती है।

dheeraj sahu news: समाप्ति

dheeraj sahu news: इस आयकर छापेमारी में धीरज साहू के ठिकानों से बड़े पैम्बर में नोटों की भरमार होने से यह स्पष्ट हो रहा है कि आयकर विभाग ने सख्ती से क़ानून का पालन करते हुए छापेमारी की जांच शुरू की है और गुनाहगारों को सजा दिलाने के लिए पूरी कोशिश कर रहा है। यह घड़ी समाप्त होने पर हम आपको सभी अपडेट्स प्रदान करेंगे।

ये भी पढ़ें: it raid today: ओडिशा और झारखंड में भरी मात्रा में नकदी बरामद

YOUTUBE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *