ed hemant soren: 20 जनवरी को CM हेमंत सोरेन की ईडी से पूछताछ

ed jharkhand

ed hemant soren: रांची, 17 जनवरी, 2024: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ईडी के आठवें समन का जवाब देने के लिए समर्पित होने का संकल्प दिखाया है। ईडी ने सीएम से दो दिनों के भीतर निर्धारित जगह और समय बताने का आदान-प्रदान किया था, जिसका मुख्यमंत्री ने त्वरित रूप से जवाब दिया है। जानिए इस महत्वपूर्ण मामले के बारे में विस्तार से:

ed hemant soren: ईडी के सातवें समन का जवाब: सीएम ने साफी से कहा

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सोमवार को मुख्यमंत्री सचिवालय से ईडी के कार्यालय तक पहुंचकर एक पत्र लिया। सूत्रों के मुताबिक, इस पत्र में मुख्यमंत्री ने जांच एजेंसी को 20 जनवरी को सीएम हाउस में पूछताछ करने का आदान-प्रदान किया है। पत्र में लिखा गया है कि वह इस मुद्दे पर स्थिति स्पष्ट करने के लिए तैयार हैं, लेकिन पूरी घटना की विवरण अभी तक सार्वजनिक नहीं किया गया है।

ईडी के समन की चरण-बद्ध रणनीति: कानून का अनुपालन करना होगा

ed hemant soren: ईडी ने पहले से ही सीएम हेमंत सोरेन को जमीन घोटाला मामले में आठ बार समन भेजा है, लेकिन मुख्यमंत्री ने पिछले समनों में ईडी कार्यालय में हाजिर होने से इनकार कर दिया था। इस बार ईडी ने निर्धारित जगह और समय तय करने का आदान-प्रदान किया है, जिसे मुख्यमंत्री ने त्वरित रूप से स्वीकार कर लिया है। इससे यह स्पष्ट होता है कि कानूनी रूप से सही प्रक्रिया के अनुसार की जा रही है और वह इसमें सहयोग करने के लिए तैयार हैं।

ed hemant soren: पिछले समन में क्या हुआ था: सीएम ने किया इनकार

सीएम हेमंत सोरेन ने पिछले समनों में ईडी कार्यालय हाजिर होने से इनकार किया था, जिससे एक कठिनाई उत्पन्न हुई थी। इसके बावजूद, ईडी ने सीएम को सत्यनाशी देने के लिए सातवें समन को प्रवर्तन निदेशालय द्वारा मंजूरी दे दी थी। पिछले समन के बाद भी हेमंत सोरेन ने ईडी के कार्यों को मीडिया ट्रायल करने, राजनीति और दुर्भावना से प्रेरित होकर काम करने का आरोप लगाया था।

इस मामले का महत्व: झारखंड में नए दौर की शुरुआत

ed hemant soren: यह मुद्दा झारखंड राज्य के लिए एक महत्वपूर्ण मोड़ हो सकता है, क्योंकि यह राज्य के मुख्यमंत्री को ईडी के समन का सामना करना पड़ सकता है, जिससे उन्हें गिरफ्तारी का सामना करना हो सकता है। इस समन से उजागर होने वाले तथ्यों का पता लगने के बाद ही इस मामले का अंत होगा और राज्य में नये दौर की शुरुआत हो सकती है।

नाबालिगों को बचाने की संकल्पना: सोशल इम्पैक्ट

ed hemant soren: इस समन में उजागर हो सकने वाले आपत्तिजनक कारोबार और भ्रष्टाचार के खिलाफ सरकार की सख्त स्टैंड को देखते हुए आशा है कि इससे सामाजिक संरचना में सुधार हो सकता है। इसके अलावा, नाबालिगों को इस असर से बचाने के लिए सकारात्मक कदम उठाए जा रहे हैं, जिससे उनकी सुरक्षा और कल्याण को ध्यान में रखा जा सकता है।

ये भी पढ़ें: IZHAR ANSARI: कोयला कारोबारी इजहार अंसारी के ठिकानों पर रेड

YOUTUBE

One thought on “ed hemant soren: 20 जनवरी को CM हेमंत सोरेन की ईडी से पूछताछ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *