ed raid jharkhand: हेमंत सोरेन के करीबियों के ठिकानों पर रेड

ed raid jharkhand

ed raid jharkhand: झारखंड: ईडी की बड़ी कार्रवाई, सीएम हेमंत सोरेन के साथ कई करीबियों के ठिकानों पर रेड

झारखंड में ईडी की बड़ी कार्रवाई

ed raid jharkhand: झारखंड में हलचल मची हुई है, क्योंकि ईडी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के मीडिया सलाहकार पिंटू समेत कई करीबियों के ठिकानों पर छापेमारी की है। रांची से लेकर कोलकाता और राजस्थान तक, ईडी की टीम ने व्यापक छापेमारी की है।

ed raid jharkhand: ईडी की कार्रवाई का कारण

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने झारखंड में जमीन घोटाला मामले में कार्रवाई करने के लिए कई स्थानों पर सुबह-सुबह छापेमारी की है। इस कार्रवाई का मुख्य उद्देश्य अवैध खनन मामले की जांच करना है।

प्रमुख ठिकानों पर छापेमारी

ed raid jharkhand: ईडी की टीम ने सीएम हेमंत सोरेन के मीडिया सलाहकार अभिषेक कुमार उर्फ पिंटू के ठिकानों पर छापेमारी की है। साहिबगंज में कथित अवैध खनन घोटाला से जुड़े लोगों के ठिकानों पर भी ईडी ने कार्रवाई की है।

राजनीतिक और प्रशासनिक महकमों में हड़कंप

यह कार्रवाई राजनीतिक और प्रशासनिक महकमों में हड़कंप मचा देने के साथ-साथ झारखंड में हलचल मचा रही है। सूत्रों के अनुसार, धन शोधन रोकथाम अधिनियम के प्रावधानों के तहत ईडी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के मीडिया सलाहकार अभिषेक प्रसाद उर्फ पिंटू समेत कई लोगों के ठिकानों पर छापेमारी की है।

ed raid jharkhand: छापेमारी के ठिकानों की सूची

  1. रांची: सीएम हेमंत सोरेन के मीडिया सलाहकार पिंटू के रातू रोड स्थित ठिकाने पर छापेमारी चल रही है। विनोद सिंह के पिस्का मोड़ स्थित ठिकाने पर भी ईडी की टीम पहुंची है।
  2. देवघर: पूर्व विधायक राजकिशोर यादव उर्फ पप्पू यादव के ब्रह्म समाज रोड स्थित आवास पर छापेमारी चल रही है।
  3. साहिबगंज: साहिबगंज के उपायुक्त रामनिवास यादव के जयपुर स्थित ठिकानों पर भी ईडी ने छापेमारी की है। खुडानिया बंधुओं के ठिकानों पर भी कार्रवाई जारी है।
  4. कोलकाता: अभय सरावगी के कोलकाता स्थित ठिकानों पर रेड चल रही है।
  5. राजस्थान: साहिबगंज के उपायुक्त रामनिवास यादव के राजस्थान के ठिकानों पर भी छापेमारी हो रही है।

निष्कर्ष

ed raid jharkhand: झारखंड में ईडी की यह कार्रवाई राजनीतिक दलों के बीच उत्पन्न हलचल के साथ साथ प्रशासनिक दलों में भी हड़कंप मचा रही है। सभी ठिकानों पर छापेमारी से जुड़े लोगों में अब हलचल बढ़ गई है, और इस संदर्भ में और जानकारी जुटाई जा रही है। जनता इस मामले में और विवेचना की दिशा में देख रही है और आगे के विकासों का इंतजार कर रही है।

ये भी पढ़ें: ED New Summon: हेमंत सोरेन का जवाब: ईडी समन का सीएम का विरोध

YOUTUBE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *