FIH Hockey Olympic Qualifier 2024: सभी जानकारी, यहां देखें

FIH Hockey Olympic Qualifier 2024

FIH Hockey Olympic Qualifier 2024: रांची, 20 जनवरी, 2024: एफआईएच हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर 2024 में भारतीय महिला हॉकी टीम ने अपना पहला मुकाबला अमेरिका के खिलाफ खेलते हुए हार का सामना किया है। अब, उन्हें अपने दूसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड के साथ जीत की आवश्यकता है। यहां हम आपको बताएंगे कि आप यह मुकाबला मुफ्त में कहां देख सकते हैं और इस घड़ीयों भरे मुकाबले की सभी महत्वपूर्ण जानकारी।

भारत vs न्यूजीलैंड: मुकाबले का समय और स्थान

FIH Hockey Olympic Qualifier 2024: भारतीय महिला हॉकी टीम आज शाम 7:30 बजे न्यूजीलैंड के साथ उतरेगी। यह मुकाबला रांची, झारखंड में होगा और धरती पर तीस मिनट के लिए हॉकी की जंग देखने का इंतजार करेगा।

FIH Hockey Olympic Qualifier 2024: भारत की प्रारंभिक हार: नज़रें सेट हैं सेमीफाइनल की ओर

पहले मैच में अमेरिका के खिलाफ हुई हार के बावजूद, भारत की टीम को अब ग्रुप मैचों के बाकी मुकाबलों को जीतने की जरूरत है। ग्रुप मैचों के दोनों खेलों को जीतकर ही टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर सकती है और फिर फाइनल के बाद ओलंपिक की ओर कदम बढ़ा सकती है।

मैचों के पहले दिन के नतीजे: जर्मनी, जापान, और न्यूजीलैंड जीते

FIH Hockey Olympic Qualifier 2024: आज के पहले मुकाबले में जर्मनी ने चिली को, जापान ने चेक रिपब्लिक को, और न्यूजीलैंड ने इटली को हराया। यह नतीजे टूर्नामेंट के माहौल को और भी रोचक बना देते हैं।

मुकाबले का लाइव स्ट्रीमिंग और टेलीकास्टिंग: यहां देखें

आप इस महत्वपूर्ण मुकाबले को JioCinema पर लाइव स्ट्रीम कर सकते हैं और साथ ही स्पोर्ट्स 18 1 और स्पोर्ट्स 181 एचडी टीवी चैनलों पर भी सीधे प्रसारण का आनंद ले सकते हैं।

FIH Hockey Olympic Qualifier 2024: भारतीय हॉकी टीम की तैयारी: कौन-कौन हैं खिलाड़ियां

इस मुकाबले में भारतीय हॉकी टीम की कप्तान सविता पुनिया हैं, और गोलकीपर के रूप में उनका योगदान होना आवश्यक होगा। दस्तावेज़ में बिचू देवी खारीबाम भी शामिल हैं। प्रतिरक्षक में निक्की प्रधान, उदिता, इशिका चौधरी, और मोनिका होंगी। मिडफील्डर्स में निशा, वैष्णवी विट्ठल फाल्के, नेहा, नवनीत कौर, सलीमा टेटे, सोनिका, ज्योति, और ब्यूटी डुंगडुंग शामिल हैं। फॉरवर्ड में लालरेम्सियामी, संगीता कुमारी, दीपिका, और बलजीत कौर टीम को स्ट्राइक करने के लिए तैयार हैं।

निष्कर्ष: भारतीय हॉकी टीम को चाहिए जीत

FIH Hockey Olympic Qualifier 2024: इस मुकाबले में भारतीय महिला हॉकी टीम को विजयी होकर सेमीफाइनल की ओर बढ़ने के लिए एक बड़ा कदम उठाना होगा। खिलाड़ियों को अपनी क्षमताओं का पूरा इस्तेमाल करके, उन्हें आगे की राह पर बढ़ने का मौका है। इस महत्वपूर्ण टूर्नामेंट में हम सभी भारतीयों को अपनी टीम का समर्थन करने का अवसर मिला है और हम सभी उन्हें शुभकामनाएं भेजते हैं।

ये भी पढ़ें: ed jharkhand: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को समन का निर्देश

YOUTUBE

One thought on “FIH Hockey Olympic Qualifier 2024: सभी जानकारी, यहां देखें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *