भोजपुरी फिल्मफेयर की शाम…पवन-खेसारी की दोस्ती के नाम !

WhatsApp Image 2023 07 19 at 3.31.19 PM

भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री ने लगाई है एक और ऊंची छलांग । बॉलीवुड की तरह अब भोजपुरी में भी पहली बार फिल्मफेयर अवॉर्ड्स का आयोजन किया गया । मुंबईया सितारों की तरह अब यूपी-बिहार के कलाकार भी प्रतिष्ठित सम्मान से सम्मानित किए गए । लखनऊ में फिल्मफेयर फेमिना भोजपुरी आइकन अवॉर्ड्स (Filmfare Femina Bhojpuri Icon Awards) का आयोजन किया गया जिसमें भोजपुरी के ज्यादातर सभी सितारों ने शिरकत की ।

लेकिन सबसे बड़ी खबर इस इवेंट की ये रही कि भोजवुड के जाने माने वो दो सितारे जो अक्सर एक दूसरे को सोशल मीडिया के माध्यम से कमेंट करते नज़र आते हैं…लखनऊ में आमने-सामने आए और ऐसे कि जैसे कुछ हुआ ही ना हो । जी हां पावर स्टार पवन सिंह और देसी स्टार खेसारी लाल यादव (Khesari Lal Yadav) ने फिल्मफेयर की महफिल अपने अंदाज़ से लूट ली । जहां उम्मीद की जा रही थी कि ये दोनों शायद ही इस फंक्शन में साथ आएं, वहां पवन सिंह और खेसारी की ये तस्वीर सोशल मीडिया में काफी वायरल हो रही है । पवन, (Pawan Singh) खेसारी के माथे को चूमते दिख रहे हैं। दोनों इस इवेंट में काफी नॉर्मल विहेव करते दिखे साथ ही रवि किशन (Ravi Kisan) के साथ दोनों स्टेज भी शेयर करते दिखे । इससे ये कयास लगाए जा रहे हैं कि पवन और खेसारी के बीच अब सबकुछ नॉर्मल है । आपको बता दें कि पवन और खेसारी के फैन अक्सर जातिवाद को लेकर सोशल मीडिया पर काफी भड़काऊ पोस्ट और गाने रीलिज करते हैं, जिससे दोनों के बीच मनमुटाव की खबरें अक्सर सुर्खियों में रहती हैं लेकिन ये दोनों जब भी मिलते हैं तो ऐसी कोई चीज़ इनके बीच नहीं दिखती ।

सौजन्य – फेसबुक

pawan khesari at filmfare
pawan khesari at filmfare 3
pawan khesari at filmfare 2

खैर इन दोनों के फैंस के लिए ये अच्छी खबर है कि फिल्मफेयर ने इनकी जोड़ी बना दी । अब बात करें अवॉर्ड्स की तो भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के लिए पहली बार फिल्मफेयर अवॉर्ड्स का आयोजन किया गया था जिसमें भोजपुरिया सितारों ने फिल्मफेयर के मंच पर खूब मस्ती की और ऑडियंस को एंटरटेन किया । भोजपुरी इंडस्ट्री में महत्वपूर्ण योगदान देने के लिए कई नामचीन सितारों को अवॉर्ड्स से नवाजा गया ।

ravi kishan

भोजपुरी के पावर स्टार पवन सिंह को ‘मेरा भारत महान’ और काजल राघवानी को ‘चलते चलते’ के लिए आइकन ऑफ द ईयर का अवॉर्ड मिला । प्रदीप पांडे चिंटू को ‘ससुरा बड़ा सतावेला’ और यामिनी सिंह को ‘नया विवाह’ के लिए प्रोमिसिंग स्टार ऑफ द ईयर का अवॉर्ड दिया गया है ।

वहीं खेसारी लाल यादव को एंटरटेनर ऑफ द ईयर के फिल्मफेयर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया । इस साल की बेस्ट म्यूजिकल मूवी की कैटेगरी में ‘आशिकी’ को अवॉर्ड मिला।

WhatsApp Image 2023 07 19 at 1.12.54 PM

फिल्मफेयर एवं फेमिना द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित ‘ भोजपुरी आइकॉन्स- रील एंड रीयल स्टार्स ‘ समारोह में भोजपुरी के जाने-माने लेखक, फिल्म समीक्षक और भोजपुरी सिनेमा के इतिहासकार मनोज भावुक को भी सम्‍मान‍ित क‍िया गया। उन्‍हें भोजपुरी साहित्य और सिनेमा के इतिहास पर किये गए उनके उल्लेखनीय योगदान के लिए सम्मानित किया गया.

manoj bhavuk filmfare

सिंगर ऑफ द ईयर की कैटगरी में पवन सिंह को ‘हमरो उमर लग जाए’ और प्रियंका सिंह को ‘पिया जी की मुस्की’ गाने के लिए सम्मानित किया गया ।

भोजपुरी फिल्मों में उत्कृष्ट योगदान देने के लिए दिनेश लाल यादव निरहुआ (Nirahua) और पाखी हेगड़े Pakhi Hegde को फिल्मफेयर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया । मनोज तिवारी को फिल्मफेयर लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया । वहीं, रवि किशन को भारतीय ओटीटी और सिनेमा में उत्कृष्ट कलाकार के तौर पर सम्मानित किया गया। बेस्ट भोजपुरी फिल्म का अवॉर्ड ‘जानवर और इंसान’ को मिला। वहीं, बेस्ट डायरेक्टर का खिताब राजकुमार पांडे को फिल्म ‘ससुरा बड़ा सतावेला’ के लिए मिला। 

manoj tiwari at filmfare
yash kumar at filmfare

वहीं, बॉलीवुड और साउथ इंडस्ट्री में अपनी कॉमिक टाइमिंग और गंभीर किरदार निभाने के लिए पॉपुलर संजय मिश्रा को प्राइड ऑफ भोजपुरी सॉइल के अवॉर्ड से नवाजा गया। भोजपुरी संगीत में उत्कृष्ट योगदान के लिए शारदा सिन्हा को फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला। चंदना दत्त और रितेश सिंह को शिक्षा में उत्कृष्ट योगदान अवॉर्ड से सम्मानित किया गया ।

ये तो हुई अवॉर्ड्स की बात…रेड कार्पेट पर अंजना सिंह, रानी चटर्जी, मोनालिसा, विक्रांत सिंह, मधु शर्मा, रिंकू घोष, संभावना सेठ, प्रदीप पांडे चिंटू, राघव नैय्यर जैसे कई भोजपुरी सितारों ने अपना जलवा दिखाया ।

WhatsApp Image 2023 07 19 at 6.06.53 PM

RN Entertainment & production के मालिक और फिल्म प्रोड्यूसर रमेश नैय्यर के सौजन्य से फिल्मफेयर फेमिना भोजपुरी आइकन्स अवार्ड की शाम को खूबसूरत बनाने के लिए भोजपुरी सिनेमा के सारे दिग्गज एक साथ एक मंच पर नजर आए । इतना ही नहीं अभिनेता राघव नैय्यर, मोनालिसा, विक्रांत सिंह राजपूत, रवि किशन, खेसारी, पवन सिंह, प्रदीप पांडे चिंटू ने स्टेज पर अपनी शानदार परफॉर्रंमेंस से जबरदस्त रंग जमाया । बात की जाए पवन-खेसारी के साथ स्टेज शेयर करने की , तो इसका सारा श्रेय भी RN Entertainment & production के मालिक रमेश नैय्यर को जाता है ।

WhatsApp Image 2023 07 19 at 6.06.54 PM 2
WhatsApp Image 2023 07 19 at 6.06.54 PM
WhatsApp Image 2023 07 19 at 6.06.55 PM

खैर शुरुआत तो अच्छी है और उम्मीद की जा रही है कि इतने बड़े अवॉर्ड सेरेमनी के आयोजन से भोजपुरी को एक नई और अच्छी दिशा मिलेगी । जाहिर सी बात है जितना बड़ा सम्मान, उतनी ज्यादा अच्छी फिल्में दर्शकों को देखने को मिलेगी । अश्लीलता और फूहड़पन से अलग भोजपुरी इंडस्ट्री को एक नई उड़ान मिलेगी, जो यहां के कलाकारों के बेहतर भविष्य के लिए काफी कारगर होगी ।

वीडियो देखने के लिए लिंक पर क्लिक करें-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *