गेल ने एस.एस डोरंडा गवर्नमेंट गर्ल्स हाई स्कूल, रांची में सुविधाओं में सुधार के लिए परियोजना शुरू की ।

WhatsApp Image 2023 07 18 at 7.03.21 PM

एमिटी ह्यूमैनिटी फाउंडेशन के साथ साझेदारी में एक गेल सीएसआर पहल प्रोजेक्ट की शुरुआत की ।

रांची, 18 जुलाई, 2023: अपने कॉर्पोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व कार्यक्रमों (CSR) के हिस्से के रूप में, गेल ( GAIL INDIA LIMITED) ने एसएस डोरंडा गवर्नमेंट गर्ल्स हाई स्कूल (+2) स्तर, डोरंडा में शिक्षा, स्वास्थ्य और पोषण सुविधाओं में सुधार के लिए एक परियोजना शुरू की। गेल के निदेशक (मानव संसाधन) श्री आयुष गुप्ता द्वारा उद्घाटन की गई । इस परियोजना का उद्देश्य लड़कियों को उन्नत सुविधाएं उपलब्ध कराकर स्कूली शिक्षा के लिए प्रोत्साहित करना है।

यह परियोजना एमिटी ह्यूमैनिटी फाउंडेशन के साथ साझेदारी में कार्यान्वित की जा रही है। उद्घाटन के अवसर पर एमिटी ह्यूमैनिटी फाउंडेशन की अध्यक्ष सुश्री पूजा चौहान, एमिटी ह्यूमैनिटी फाउंडेशन के महानिदेशक श्री शयामलेंदु नियोगी, गेल के कार्यकारी निदेशक (सीएसआर और एचआर) श्री अनूप गुप्ता और गेल और रांची जिला प्रशासन के अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

WhatsApp Image 2023 07 18 at 7.03.20 PM

इस अवसर पर बोलते हुए, मुख्य अतिथि श्री आयुष गुप्ता ने कहा, “शिक्षा एक प्रगतिशील राष्ट्र की नींव है और हमारी जैसी पहलों के माध्यम से, हम एक मजबूत और सशक्त भारत के निर्माण में योगदान देते हैं। छात्रों के समग्र विकास पर ध्यान केंद्रित करके, हमारा लक्ष्य उन्हें आवश्यक कौशल, ज्ञान और मूल्यों से लैस करना है जो उन्हें जीवन के सभी क्षेत्रों में उत्कृष्टता प्राप्त करने में सक्षम बनाएगा।

WhatsApp Image 2023 07 18 at 7.03.21 PM

उन्होंने छात्रों को अपने ज्ञान के क्षितिज का विस्तार करने के लिए विकसित की जा रही सुविधाओं का सर्वोत्तम उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया।

परियोजना के हिस्से के रूप में, स्वास्थ्य और पोषण के विषय पर जागरूकता कार्यशालाएं, जांच शिविर और सेमिनार आयोजित किए जाएंगे, बुनियादी ढांचा सुविधाएं जैसे स्कूल का भू-दृश्यीकरण और स्कूल विज्ञान प्रयोगशालाओं का उन्नयन, जल शोधक की स्थापना संगठन के साथ की जाएगी। एसटीईएम के क्षेत्र में करियर बनाने के लिए बालिकाओं को प्रोत्साहित करने के लिए विज्ञान प्रदर्शनी का भी आयोजन किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *