hazaribagh fire: कोयले की अंगीठी से 4 की मौत, तीनों गंभीर

hazaribagh fire

hazaribagh fire: हजारीबाग के रसूलीगंज में एक दुखद हादसे में कोयले की अंगीठी से सोते हुए चार लोगों की मौत हो गई है. इसमें तीन लोगों की स्थिति गंभीर बताई जा रही है, जो सभी बिहार के निवासी थे. रिपोर्ट्स के अनुसार, इस हादसे की वजह दम घुटने में आई थी और सभी बीमार थे.

hazaribagh fire:घटना का विवेचन

हादसा हजारीबाग कटकम दाग थाना क्षेत्र के रसूलीगंज में हुआ था, जहां कुछ लोग कोयले जलाकर सोए थे. रिपोर्ट्स के अनुसार, ठंड के कारण उन्होंने कोयले की अंगीठी जलाई और दरवाजा बंद कर लिया. लेकिन सुबह होने के बाद भी किसी ने दरवाजा नहीं खोला.

सरकार की कड़ी कार्रवाई की जरूरत

hazaribagh fire: इस हादसे के बाद, बगल के लोगों ने आवाज लगाई और दरवाजा तोड़कर अंदर घुसे. लोगों ने देखा कि सभी बेहोश पड़े हैं और उन्होंने तुरंत उन्हें आरोग्यम अस्पताल में भर्ती करवाया. इस दुखद हादसे में चार लोगों की मौत हो गई जबकि तीनों गंभीर हालत में हैं.

पूरे परिवारों को आघात

hazaribagh fire: सभी इस हादसे में मारे गए लोग बिहार के बक्सर जिले के निवासी थे और वे किसी कंपनी के सेल्स बाय होते थे, जो प्रोडक्ट को घूम-घूमकर बेचते थे.

hazaribagh fire: निर्विवाद जांच की मांग

इस घटना ने पूरे क्षेत्र में आत्मसमर्पण का माहौल बना दिया है, और लोग मांग रहे हैं कि इस मामले की निर्विवाद जांच होनी चाहिए ताकि इस हादसे की वजह स्पष्ट हो सके और ऐसी घटनाएं आने वाले समय में रोकी जा सकें.

सुरक्षा के उपाय

hazaribagh fire: इसके साथ ही, सरकार को लोगों को सुरक्षित रखने के लिए निर्बाध सुरक्षा उपायों को लागू करने की जरूरत है ताकि इस तरह की घटनाएं होने से बचा जा सके.

hazaribagh fire: निष्कर्ष

hazaribagh fire: यह हादसा एक दुखद घटना है जो बिहार के निवासियों को छू गई है. सभी प्रभावित परिवारों को हमारी संवेदनाएं और शोक संवेदना हैं. इस मामले की स्वीकृति के बाद, स्थानीय अधिकारियों को सुरक्षा के उच्चतम मानकों को बनाए रखने के लिए सकारात्मक कदम उठाने का समय है. इससे यह सुनिश्चित हो सकता है कि भविष्य में ऐसी दुखद घटनाएं नहीं होतीं।

ये भी पढ़ें: jamshedpur murder: जमशेदपुर में दोहरे हत्याकांड, घर की कुर्की

YOUTUBE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *