भारतीय पत्रकारों/फोटोग्राफर्स में ऐसी शालीनता कब आएगी ? कैसे वायरल होने से बच गई प्रियंका (priyanka chopra) की क्लिप ?

Priyanka Chopra at loveagain Screening in Newyork

23 सालों में पहली बार प्रियंका चोपड़ा (priyanka chopra) ने अपने इंटरव्यू में ऐसी घटना का ज़िक्र किया जो वाकई ये सोचने पर मजबूर करती है कि हम भारतीय पत्रकारों में ऐसी शालीनता कब आएगी ? उर्फी जावेद, शर्लिन चोपड़ा, पूनम पांडे जैसी मॉडल और कहने को एक्ट्रेसेस के पीछे बड़े-बड़े चैनल के पत्रकारों और कैमरामैन को 24 घंटे पीछे लगाया जाता है कि कहीं से उनका क्लीवेज दिखे…कहीं से बदनउघाड़ू ड्रेस में कुछ तो दिख जाए जो टीआरपी में या चैनल के व्यूज़ में बढ़ोतरी करे ।

हाल ही में प्रियंका चोपड़ा (priyanka chopra) ने THE VIEW चैनल को दिए इंटरव्यू में बताया कि कैसे उनके साथ पत्रकारों ने ऐसा बर्ताव किया जो उन्होंने अपने 23 साल के करियर में कभी नहीं देखा । दरअसल अपनी फिल्म लव अगेन के प्रमोशन के लिए प्रियंका High-Drama Trumpet Gown पहनकर आई थीं…

priyanka chopra

ऑफ-वाइट कलर से डेनिम लॉन्ग गाउन में प्रियंका फोटोग्राफर्स को पोज़ दे रही थीं…लेकिन तभी बहुत ज्यादा हील सैंडल पहनने के वजह से वो कमर के बल से गिर गईं… अमूमन ऐसा देखा जाता है कि इस तरह की क्लिप्स को एडिट कर, लगातार वायरल किया जाता है…जब तक कि एक एक फ्रेम दर्शकों के दिलो-दिमाग में चस्पा ना हो जाए… लेकिन उस इवेंट में मौजूद हर कैमरामैन, मोबाइल फोटोग्राफर्स ने अपना कैमरा नीचे झुका दिया जिससे कि प्रियंका खुद को असहज ना महसूस करें । सभी ने उन्हें पूरा वक्त दिया कि वो फिर से अपने गाउन को ठीक कर अपने फैंस को पोज़ दें । प्रियंका खुद हैरान थीं कि अगले दिन किसी सोशल साइट या न्यूज़ चैनल पर उनकी ये क्लिप प्रसारित नहीं की गई ।

हमारे देश में शायद ही किसी भी सेलिब्रिटी के साथ ऐसा हुआ हो। हां कुछ तो सेलेब्रिटी बनने के चक्कर में ही पब्लिसिटी का ऐसा फंडा आज़माते हैं । लेकिन क्योंकि आप पत्रकार हैं तो ऐसी संवेदनशीलता और शालीनता होनी भी ज़रूरी है । किसी की असहजता और मजबूरी को सिर्फ टीआरपी के लिए, उलझूलूल कैप्शन या हेडिंग देकर वायरल करना किसी भी तरह से सही नहीं ठहराया जा सकता । प्रियंका चोपड़ा के साथ हुई इस घटना ने पत्रकारिता में मानवीय मूल्यों को एक बार फिर से ट्रेंड में ला दिया है…जिससे उम्मीद है कि परोसी जाने वाली खबरों और वीडियोज़ में कुछ कमी आए ।

प्रियंका (priyanka chopra) के साथ हुई घटना के बारे में जानने के लिए दिए गए लिंक को क्लिक करें…

इसे भी पढ़ें : पवन सिंह के साथ रोमांस करेंगी आकांक्षा पुरी (akanksha puri) ।

YOUTUBE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *