it raid today: ओडिशा और झारखंड में भरी मात्रा में नकदी बरामद

it raid today

it raid today: आयकर विभाग की छापेमारी: ओडिशा और झारखंड में भरी मात्रा में नकदी बरामद

अधिकारियों के अनुसार आयकर विभाग ने ओडिशा के बोलांगीर और संबलपुर, तथा झारखंड के रांची, लोहरदगा में छापेमारी जारी की है। कुल मिलाकर 50 करोड़ रुपये के नोटों की गिनती तो हो चुकी है, लेकिन नोटों की इतनी अधिक संख्या है कि मशीनें काम करना बंद कर दी हैं।

it raid today:बोलांगीर में छापेमारी: बौध डिस्टिलरीज से 150 करोड़ रुपये से अधिक नकदी जब्त

it raid today: आयकर विभाग ने बौध डिस्टिलरीज प्राइवेट लिमिटेड के बोलांगीर कार्यालय में छापेमारी की और कंपनी से जुड़े परिसरों से भारी मात्रा में नोट बरामद किए। इस बड़े ऑपरेशन के दौरान 150 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी जब्त की गई।

ओडिशा के बौध डिस्टिलरीज समूह के बारे में:

  • शीर्ष निर्देशक – बलदेव साहू एंड ग्रुप ऑफ कंपनीज: बौध डिस्टिलरीज प्राइवेट लिमिटेड (बीडीपीएल) की साझेदारी फर्म
  • अन्य व्यावसायिक प्रभागों में शामिल कंपनियां: बलदेव साहू इंफ्रा प्राइवेट लिमिटेड, क्वालिटी बॉटलर्स प्राइवेट लिमिटेड, किशोर प्रसाद बिजय प्रसाद बेवरेजेज प्राइवेट लिमिटेड

इस जब्ती के बाद आयकर विभाग ने बोलांगीर शहर के सुदापाड़ा और टिटिलागढ़ शहर के दो शराब व्यापारियों के आवासों पर भी एक साथ छापे मारे थे, जहां से भी नकदी जब्त की गई।

छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में बरामद नकदी।

it raid today:झारखंड में छापेमारी: बड़े नोटों की गिनती पूरी, मशीनें काम बंद

झारखंड के रांची और लोहरदगा में भी तलाशी जारी है, जहां कल तक 50 करोड़ रुपये तक के नोटों की गिनती पूरी हो चुकी है, लेकिन नोटों की इतनी अधिक संख्या है कि मशीनों ने काम करना बंद कर दिया है।

सूत्रों के अनुसार, आयकर विभाग ने रांची में बड़े नोटों की गिनती

पूरी कर ली है, लेकिन नोटों की इतनी अधिक मात्रा है कि गिनती करने वाली मशीनें बंद हो गई हैं। इसके परिणामस्वरूप, विभाग ने नोटों की गिनती के लिए अन्य मशीनों की मदद लेने का निर्णय लिया है।*

आयकर विभाग की कड़ी कार्रवाई से सामाजिक न्यायप्रणाली में विश्वास बढ़ाएगा

इस छापेमारी के माध्यम से सामाजिक न्यायप्रणाली के प्रति जनता की विश्वास बनी रहेगी और अधिकांश लोगों को यहां तक महसूस होगा कि सरकार ने समर्थन और सहयोग के साथ नामवरों के खिलाफ कड़ा स्थान लिया है। इससे सामाजिक समरसता और सुरक्षा की भावना मजबूत होगी, और लोग सरकार की कड़ी कदम से सहमत होंगे।

it raid today: इस तरह की पहल से यह साबित होता है कि सरकार ने सामाजिक न्याय और शांति की रक्षा के लिए सकारात्मक कदम उठाए हैं, जो नागरिकों के बीच में आत्मविश्वास बढ़ाएगा। यह विश्वास सरकार के प्रति लोगों का भरोसा बढ़ाएगा और एक साहसिक, सुरक्षित और न्यायप्रिय समाज की दिशा में एक कदम और बढ़ाएगा।

ये भी पढ़ें: Birsa Munda Central Jail: बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार में रेड के बाद हड़कंप

YOUTUBE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *