jamshedpur murder: जमशेदपुर में दोहरे हत्याकांड, घर की कुर्की

jamshedpur murder

jamshedpur murder case: जमशेदपुर पुलिस ने दोहरे हत्याकांड में दो और लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए लोगों में मानगो का जमशेद और वसीम खान शामिल हैं। पुलिस ने मानगो के अशद और नीमडीह के कादीर के घर की कुर्की की है।

उपशीर्षक:

  • जमशेद ने कबूल किया कि उसने टांडा को फोन कर कपाली बुलाया था।
  • टांडा और मोइन के बीच जमीन को लेकर विवाद चल रहा था।
  • पुलिस सरफराज की भी तलाश में जुटी है।
  • पुलिस दूसरे आपराधिक गिरोह (गणेश सिंह) की संलिप्तता की भी जांच कर रही है।

jamshedpur murder case: लेख

jamshedpur murder case: जमशेदपुर पुलिस ने दोहरे हत्याकांड में दो और लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए लोगों में मानगो का जमशेद और वसीम खान शामिल हैं। पुलिस ने मानगो के अशद और नीमडीह के कादीर के घर की कुर्की भी की है।

दोहरे हत्याकांड में नामजद आरोपी जमशेद को पुलिस ने मंगलवार रात गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने मानगो जवाहरनगर रोड नंबर 12 निवासी वसीम खान व उसके साथी को भी हिरासत में लिया है। पुलिस तीनों से पूछताछ कर रही है।

गिरफ्तार जमशेद ने मो. सज्जाद उर्फ टांडा की हत्या से संलिप्तता के अलावा कई जानकारियां दी है। उसने स्वीकार किया कि मो. सज्जाद को उसी ने फोन कर कपाली बुलाया था। जहां चौड़ा राजू, कादिर और मोइन ने उसकी हत्या की योजना बनायी थी। योजना विफल होने के बाद वे लोग टांडा पर नजर रख रहे थे। 8 दिसंबर को टांडा को रोड नंबर 16 के पास देखा। जिसके बाद चौड़ा राजू को सूचित किया। चौड़ा राजू ने शूटरों को टांडा की हत्या के लिए भेजा था।

टांडा का मोइन और चौड़ा राजू के साथ जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। इसी विवाद के कारण उसकी हत्या की गई है। इधर, पुलिस वसीम खान और उसके साथी से भी पूछताछ कर रही है। वसीम खान का आरोपियों के साथ उठना बैठना था। हालांकि अबतक वसीम खान के खिलाफ कोई आपराधिक मामला दर्ज नहीं है। वसीम खान का संबंध दूसरे आपराधिक गिरोह से भी है। पुलिस इस मामले में दूसरे आपराधिक गिरोह (गणेश सिंह) की संलिप्तता की भी जांच कर रही है।

मालूम हो कि आठ दिसंबर को जमीन कारोबारी सज्जाद खान उर्फ टांडा की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। भागने के क्रम में बदमाशों ने टाइगर जवान रामदेव महतो को भी गोली मार दी। उसकी भी अस्पताल में मौत हो गयी थी। इस मामले में नामजद आरोपी चांडिल निवासी मो. कादिर और स्काई चट निवासी मो. अशद फरार है। पुलिस अबतक किसी शूटर को गिरफ्तार नहीं कर सकी है।

पुलिस ने मानगो के अशद और नीमडीह के कादीर के घर की कुर्की की है। कुर्की की कार्रवाई मानगो के एसडीपीओ राकेश रंजन के नेतृत्व में की गई। पुलिस ने दोनों आरोपियों के घरों से कई आपत्तिजनक सामान भी जब्त किए हैं।

पुलिस ने दोहरे हत्याकांड में मोइन अंसारी को पांच दिनों के रिमांड पर लेने की कोर्ट में अर्जी दी है। गुरुवार को इस पर सुनवाई हो सकती है।

jamshedpur murder case: प्रभाव

jamshedpur murder case: दोहरे हत्याकांड में पुलिस की कार्रवाई से लोगों में खुशी है। लोगों को उम्मीद है कि जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

jamshedpur murder case: विशेषज्ञों की राय

jamshedpur murder case: झारखंड पुलिस के पूर्व डीजीपी डी. के. पांडेय ने कहा कि पुलिस ने दोहरे हत्याकांड में महत्वपूर्ण सफलता हासिल की है। उन्होंने कहा कि पुलिस को जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लेना चाहिए।

ये भी पढ़ें: jharkhand flood: झारखंड में बाढ़ से निपटने के लिए मॉक ड्रिल

YOUTUBE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *