jharkhand coal: कोयले की तस्करी में बड़ा भंडाफोड़: 250 टन अवैध कोयला जब्त

jharkhand coal

jharkhand coal: स्थानीय एसडीएम और एसडीपीओ ने बेरमो में सुरक्षित तरीके से हो रही कोयले की तस्करी का भंडाफोड़ किया है। इस छापेमारी के दौरान 250 टन अवैध कोयला और कोयले वजन करने की मशीनें भी जब्त की गईं।

jharkhand coal: विवरण

बेरमो में सुरक्षित तरीके से कोयले की तस्करी का भंडाफोड़, बोकारो जिले के बेरमो में स्थानीय एसडीएम शैलेश कुमार सिन्हा और एसडीपीओ वशिष्ठ नारायण सिंह ने सुरक्षित तरीके से हो रही कोयले की तस्करी का भंडाफोड़ किया है। इस कदम से अवैध कोयला तस्करों के कारोबार में बड़ा झटका मिला है।

छापेमारी का आयोजन

jharkhand coal: सुरक्षित तरीके से कोयले की तस्करी की जा रही थी, जिसके खिलाफ बेरमो के प्रमुख अधिकारी सुरक्षित तरीके से कार्रवाई करने का निर्णय लिया गया। इस छापेमारी में दोनों अधिकारी सही समय पर मौके पर पहुंचे और कार्रवाई की।

jharkhand coal: अवैध कोयले की जब्ती

jharkhand coal: रविवार की रात को छापेमारी के दौरान लगभग 250 टन अवैध कोयला और कोयले वजन करने की मशीनें जब्त की गईं। इस साथ लोगों को कोयले चोरी करने और विभिन्न जगहों पर इसे पहुंचाने की चेष्टा में जुटे हुए मिले हैं।

कार्रवाई के परिणाम

jharkhand coal: बेरमो एसडीएम और एसडीपीओ की इस कार्रवाई से अवैध कोयला तस्करी में बड़ी रूकावट आएगी और इससे कोयले चोरी का कारोबार कमजोर होगा।

jharkhand coal: सांकेतिक उपायों का संदेश

इस कार्रवाई का सांकेतिक मतलब यह है कि सरकार नकारात्मक कार्रवाई के लिए तैयार है और कोयले की तस्करी करने वालों को बड़ा धक्का मिलेगा। यह भी दिखाता है कि सुरक्षित तरीके से हो रही कोयले की तस्करी पर नजर रखी जा रही है और इस पर नियमों का पालन करने की जरूरत है।

निष्कर्ष

jharkhand coal: बेरमो में हुई इस साक्री छापेमारी ने स्पष्ट रूप से दिखाया है कि सरकार अवैध कोयले के तस्करी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रही है। इसके बाद से यहां के कोयले चोरों को धमकी मिली है और लोगों के बीच इसकी निंदा हो रही है। आशा है कि इससे अवैध कोयले के तस्करी के खिलाफ लोगों की जागरूकता बढ़ेगी और ऐसे कारोबार में रुकावटें आएगी।

ये भी पढ़ें: de-listing: डी-लिस्टिंग रैली में आदिवासी अधिकारों की रक्षा के लिए

YOUTUBE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *