jharkhand ips officer: झारखंड में IPS अधिकारियों का तबादला

jharkhand ips officer

jharkhand ips officer: रांची, 28 दिसंबर: झारखंड सरकार ने बुधवार को रात्रि में राज्यभर में कई IPS अधिकारियों के तबादले का ऐलान किया है। इसमें अनुराग गुप्ता को ACB डीजी का प्रभार सौंपा गया है, जबकि रांची जोन के नए आइजी के रूप में अखिलेश झा को नियुक्ति मिली है।

तबादला का ऐलान

jharkhand ips officer: गृह निभाग के अवर सचिव के हस्ताक्षर से जारी गई अधिसूचना के अनुसार, राज्य सरकार ने कई उच्च स्थानीय अधिकारियों को नए पदों पर तबादला किया है।

jharkhand ips officer: अनुराग गुप्ता को ACB डीजी

इस अद्वितीय तबादले के तहत, डीजी सीआइडी अनुराग गुप्ता को अंतर्राष्ट्रीय भ्रष्टाचार नियंत्रण केंद्र (ACB) के डीजी का प्रभार सौंपा गया है। गुप्ता ने सबसे मुश्किल मामलों का समर्थन करते हुए अपने कौशल और नेतृत्व का प्रदर्शन किया है।

रांची जोन के नए आइजी – अखिलेश झा

jharkhand ips officer: आइजी मानवाधिकार पद पर पदस्थापित अखिलेश झा ने रांची जोन का नया आइजी बनकर जिम्मेदारी संभाली है। उन्होंने अपने पूर्व क्षेत्र में मानवाधिकार के क्षेत्र में अपना दक्षता दिखाया है और उनकी नियुक्ति से लोगों की उम्मीदें जुड़ी हुई हैं।

तबादला के अन्य पहलुओं

jharkhand ips officer: इस तबादले के कारण विशेष सचिव गृह तदाशा मिश्रा को एडीजी रेल, एडीजी होमगार्ड सह अग्निशमन सेवा के पद पर पदस्थापित किया गया है। जैसे ही एडीजी रेल पद पर पदस्थापित टी कंडासामी को गृह विभाग का विशेष सचिव बनाया गया है।

jharkhand ips officer: समाप्ति

jharkhand ips officer: यह तबादला न केवल राज्य के नेतृत्व को मजबूत करेगा बल्कि सुरक्षा और न्याय व्यवस्था में भी सुधार करने में मदद करेगा। नए अधिकारियों को उनके क्षेत्र में उच्चतम स्तर की उम्मीदों के साथ काम करने का और राज्य की सुरक्षा में योगदान करने का मौका मिलेगा।

इस प्रमुख तबादले के साथ, झारखंड सरकार ने राज्य की सुरक्षा और न्याय व्यवस्था को मजबूत बनाने का संकल्प दिखाया है।

ये भी पढ़ें: Ranchi Accident: रांची सड़क हादसे में 4 लोगों की मौत

YOUTUBE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *