jharkhand police: 55 पुलिस अफसरों को गणतंत्र दिवस पर सम्मानित किया जाएगा

jharkhand police

jharkhand police: गणतंत्र दिवस के अवसर पर, झारखंड पुलिस मुख्यालय ने दो IPS अधिकारियों सहित 55 पुलिस अफसरों और कर्मियों को पदक से सम्मानित करने का निर्णय लिया है। इस महत्वपूर्ण समर्पण के मौके पर, आइजी प्रभात कुमार, डीआइजी अनूप बिरथरे, और अनेक अन्य उच्च अधिकारी शामिल होंगे।

jharkhand police: पदक से सम्मान: झारखंड पुलिस का गर्व

jharkhand police: गणतंत्र दिवस के इस शानदार मौके पर, झारखंड पुलिस ने विभिन्न अधिकारियों को पदक से सम्मानित करने का आदान-प्रदान किया है। इस सम्मान के साथ, ये उदाहरण हैं जो अपने क्षेत्र में उत्कृष्टता की ओर कदम बढ़ाते हैं और समाज में सुरक्षा का कार्य कर रहे हैं।

jharkhand police: सम्मानित अधिकारियों की सूची:

  1. आइजी प्रभात कुमार
  2. डीआइजी अनूप बिरथरे
  3. अरविंद कुमार
  4. इमदाद अंसारी
  5. मुकेश कुमार सिंह
  6. वेंकटेश कुमार
  7. नवीन कुमार लकड़ा
  8. अरविंद कुमार
  9. अनिमेष कुमार गुप्ता
  10. विमल कांत कुंवर

इसके अलावा भी कई अन्य अधिकारी और कर्मचारी शामिल हैं, जो अपने सेवानिवृत्ति के लिए प्रमुखता से सम्मानित किए जाएंगे।

jharkhand police: श्रद्धांजलि शहीदों को:

इस समर्पण और सम्मान के मौके पर, श्रद्धांजलि भी अर्पित की जाएगी उन शहीदों को, जिन्होंने अपने प्राणों की आहुति दी ताकि हम सभी सुरक्षित रह सकें। इसके साथ ही, उन सभी जवानों को भी समर्पित किया जाएगा जो निरंतर सीमा पर हमारी रक्षा के लिए समर्पित हैं।

सुरक्षा में योगदान:

jharkhand police: यह समर्पण साबित करता है कि झारखंड पुलिस ने सुरक्षा के क्षेत्र में अपना योगदान देने का संकल्प लिया है। इन सम्मानित अधिकारियों का योगदान हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है और उन्हें इसके लिए सम्मानित किया जा रहा है।

इस गौरवपूर्ण समर्पण के साथ, झारखंड पुलिस ने समाज में आत्म-समर्पण का संदेश दिया है और सभी नागरिकों को सुरक्षित रखने के लिए उनके सदैव साथ हैं।

निष्कर्ष

jharkhand police: इस सम्मान समारोह के माध्यम से, झारखंड पुलिस ने अपने अधिकारियों और कर्मचारियों की मेहनत, समर्पण, और उनके योगदान को मान्यता प्रदान करते हुए राष्ट्र के प्रति अपनी पूरी कड़ीदारी दिखाई है। इस सुअवसर पर हम सभी उन्हें धन्यवाद देते हैं और उनके साहसिक कार्यों के लिए समर्पित हैं। गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।

ये भी पढ़ें: cabinet meeting today: आयोजित मंत्रिपरिषद की बैठक, निर्णय

YOUTUBE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *