jpsc result मेडिकल अफसरों की नियुक्ति परिणाम घोषित किया

jpsc result

jpsc result: झारखंड लोक सेवा आयोग (जेपीएससी) ने 172 नियमित मेडिकल अफसरों की नियुक्ति के लिए परिणाम घोषित किया है। इनमें 77 पदों पर महिला अभ्यर्थियों ने जगह बनाई है। रजनीश कौर ने सर्वाधिक अंक प्राप्त कर झारखंड की टॉपर बनीं हैं। कुल 230 पदों में से 93 पद अनारक्षित रहे हैं। शेष पदों में एससी, एसटी, बीसी-1 और बीसी-2 के लिए आरक्षण किया गया है। जेपीएससी ने मेडिकल अफसर (बैकलॉग) के 26 पदों के लिए भी आवेदन आमंत्रित किए हैं।

  • जेपीएससी ने मेडिकल अफसरों की नियुक्ति के लिए परिणाम घोषित किया
  • रजनीश कौर झारखंड की टॉपर
  • 77 पदों पर महिलाओं का कब्जा
  • अनारक्षित के 93 पदों पर 93 अभ्यर्थियों का चयन
  • बैकलॉग के 26 पदों पर भी नियुक्ति की जानी है

झारखंड लोक सवा आयोग (जेपीएससी) ने 172 नियमित मेडिकल अफसरों की नियुक्ति के लिए परिणाम घोषित कर दिया है। इनमें 77 पदों पर महिला अभ्यर्थियों ने जगह बनाई है। रजनीश कौर ने सर्वाधिक अंक प्राप्त कर झारखंड की टॉपर बनीं हैं।

कुल 230 पदों में से 93 पद अनारक्षित रहे हैं। शेष पदों में एससी, एसटी, बीसी-1 और बीसी-2 के लिए आरक्षण किया गया है। अनारक्षित के कुल 93 पदों पर 93 अभ्यर्थियों का चयन किया गया है। इनमें 31 अभ्यर्थी आरक्षित केटोगरी के हैं।

रजनीश कौर ने 92.67 अंक प्राप्त कर झारखंड की टॉपर बनीं हैं। दूसरे स्थान पर प्रियंशा रानी (92.40 अंक) और तीसरे स्थान पर बंदना कुमारी (92.27 अंक) रहीं हैं।

जेपीएससी ने मेडिकल अफसर (बैकलॉग) के 26 पदों के लिए भी आवेदन आमंत्रित किए हैं। इसके लिए आयोग ने 20 जुलाई 2023 तक योग्य अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित किया है। कुल 26 पद में एसटी के 25 पद, बीसी-1 के एक पद शामिल हैं।

jpsc result: प्रभाव

jpsc result: झारखंड में मेडिकल अफसरों की नियुक्ति से स्वास्थ्य सेवाओं को बढ़ावा मिलेगा। महिला अभ्यर्थियों के लिए 77 पदों का आरक्षण एक सकारात्मक कदम है। इससे महिलाओं को स्वास्थ्य सेवाओं में अपना योगदान देने का अवसर मिलेगा।

jpsc result: विशेषज्ञों की राय

jpsc result: झारखंड मेडिकल काउंसिल के चेयरमैन डॉ. एम.एल. मंडल ने कहा कि जेपीएससी द्वारा मेडिकल अफसरों की नियुक्ति से स्वास्थ्य सेवाओं को बढ़ावा मिलेगा। राज्य में डॉक्टरों की कमी है। इससे यह कमी कुछ हद तक दूर होगी।

झारखंड महिला आयोग की अध्यक्ष डॉ. ज्योति कुमारी ने कहा कि महिला अभ्यर्थियों के लिए 77 पदों का आरक्षण एक सकारात्मक कदम है। इससे महिलाओं को स्वास्थ्य सेवाओं में अपना योगदान देने का अवसर मिलेगा।

jpsc result: ब्लॉग पोस्ट

jpsc result: झारखंड लोक सेवा आयोग (जेपीएससी) द्वारा 172 नियमित मेडिकल अफसरों की नियुक्ति के लिए परिणाम घोषित किया गया है। इनमें 77 पदों पर महिला अभ्यर्थियों ने जगह बनाई है। रजनीश कौर ने सर्वाधिक अंक प्राप्त कर झारखंड की टॉपर बनीं हैं।

कुल 230 पदों में से 93 पद अनारक्षित रहे हैं। शेष पदों में एससी, एसटी

ये भी पढ़ें: apki sarkar aapke dwar Gumla: 402 Cr की 105 योजना

YOUTUBE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *