luguburu jharkhand: लुगुबुरु में धार्मिक समृद्धि आदान-प्रदान

luguburu jharkhand

luguburu jharkhand: लुगुबुरु, झारखंड: मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन ने लुगुबुरु घंटाबाड़ी, धोरोमगाढ़, लालपनियां, गोमिया, बोकारो में आयोजित 23वां अंतर्राष्ट्रीय सरना धर्म महासम्मेलन 2023 में भाग लिया। इस महासम्मेलन का आयोजन कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर किया गया, जिसमें देश-विदेश के सरना धर्मावलंबियों ने भी भाग लिया।

लुगुबुरु में धार्मिक पूजा अर्चना

luguburu jharkhand

luguburu jharkhand: मुख्यमंत्री ने लुगुबुरू पहाड़ स्थित पुनाय थान में पूजा अर्चना (बोंगा बुरु) कर राज्य की खुशहाली की कामना की। इस मौके पर उन्होंने चाई चंपा पार्क में लुगु बाबा और लुगु आयो की प्रतिमा का अनावरण किया, जो धार्मिक महत्वपूर्ण घटना थी।

महासम्मेलन का आयोजन और समापन

दो दिवसीय महासम्मेलन में देश-विदेश के सरना धर्मावलंबियों ने भाग लिया और इसमें मुख्यमंत्री ने अपने उद्घाटन भाषण में धार्मिक सहयोग की महत्वपूर्ण बातें साझा की। महासम्मेलन के समापन समारोह में मुख्यमंत्री ने धार्मिक एवं सांस्कृतिक समृद्धि के लिए आदिवासी समुदाय को समर्थन की अपनी प्रतिबद्धता जताई।

luguburu jharkhand: लुगु पहाड़ को संरक्षित रखने का करते हैं संकल्प

मुख्यमंत्री ने बताया कि लुगु पहाड़ एक धार्मिक धरोहर है और आदिवासी समुदाय के लिए महत्वपूर्ण है। उन्होंने सुनिश्चित किया कि LUGU PAHAR HYDEL PUMPED STORAGE PROJECT नहीं होगा और धार्मिक धरोहर की सुरक्षा के लिए समुदाय के साथ मिलकर काम किया जाएगा।

मुख्यमंत्री का धर्म और शिक्षा पर जोर

luguburu jharkhand: उन्होंने धर्मिक धरोहर के महत्व को समझाते हुए शिक्षा की महत्वपूर्णता पर भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि हर समाज के लिए शिक्षा जरूरी है और आदिवासी समुदाय को भी शिक्षा के माध्यम से आगे बढ़ना चाहिए।

luguburu jharkhand: अद्वितीय समर्थन और समृद्धि का माहौल

luguburu jharkhand

मुख्यमंत्री के समर्थन और समृद्धि के साथ, यह महासम्मेलन ने धार्मिक समृद्धि के अद्वितीय माहौल को बढ़ावा दिया है। उनकी उपस्थिति ने समृद्धि और भक्ति की भावना को मजबूती से दिखाया है।

समाज को धार्मिक और सांस्कृतिक रूप से जागरूक करना है

luguburu jharkhand: मुख्यमंत्री ने समाज को अपने धार्मिक और सांस्कृतिक रूप से जागरूक रहने की आवश्यकता को बताया और लुगुबुरु के इतिहास को संजोकर रखने की अहमियत को जताया।

आदिवासी समुदाय की आस्था और विश्वास को महत्वपूर्ण बनाए रखना है

luguburu jharkhand: उन्होंने आदिवासी समुदाय की आस्था और विश्वास का महत्वपूर्ण होना बताया और उन्होंने इसे संरक्षित रखने के लिए समुदाय को साझा दिल से संबोधित किया।

मुख्यमंत्री की उपस्थिति से बना अद्वितीय माहौल

luguburu jharkhand: मुख्यमंत्री की उपस्थिति ने इस महासम्मेलन को और भी श्रेष्ठ बना दिया और समृद्धि के नए मानकों की स्थापना की।

सामाजिक मीडिया पर चर्चा

luguburu jharkhand: मुख्यमंत्री के इन कार्यक्रमों को लेकर सोशल मीडिया पर भी बहुत चर्चा हो रही है और लोग इन कार्यक्रमों की सराहना कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री का संवेदनशील और सामाजिक क्षमता को सराहा

luguburu jharkhand: मुख्यमंत्री की संवेदनशीलता और सामाजिक क्षमता को जनता ने सराहा है और उनके सामाजिक कार्यों में जनता द्वारा दिखाई गई सहारा की जा रही है।

luguburu jharkhand: मुख्यमंत्री द्वारा किए गए योजनाओं का समर्थन

luguburu jharkhand: मुख्यमंत्री ने शहीद सोबरन मांझी के श्रद्धांजलि समारोह में योजनाओं का उद्घाटन-शिलान्यास एवं लाभुकों के बीच परिसंपत्तियों का वितरण भी किया और इससे उन्हें लोगों का समर्थन मिला है।

ये भी पढ़ें: prakash parv: प्रकाश पर्व व सोबरन मांझी श्रद्धांजलि समारोह

YOUTUBE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *