new pension scheme:पलामू सरकारी कर्मियों से मिले मुख्यमंत्री

new pension scheme

new pension scheme: आज पलामू जिला के विभिन्न सरकारी विभागों के कर्मियों ने मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन से मिलकर पुरानी पेंशन योजना को लागू करने के लिए आभार जताया। इस मुलाकात में कर्मियों ने अपनी समस्याओं और अनुभवों को साझा किया, जिससे सीधे मुख्यमंत्री तक इस योजना की महत्वपूर्णता पहुंची।

new pension scheme: पुरानी पेंशन योजना का उद्दीपन

इस मुलाकात के दौरान, सरकारी कर्मियों ने मुख्यमंत्री से पुरानी पेंशन योजना को लागू करने का आग्रह किया। उन्होंने यह सुनिश्चित करने के लिए प्राधिकृत समझाया कि इस योजना से सरकारी कर्मियों को उचित मात्रा में पेंशन प्राप्त हो सके और उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार हो सके। मुख्यमंत्री ने इसे सुनकर खुशी व्यक्त की और यह आश्वासन दिया कि सरकार उनकी समस्याओं का निराकरण करने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रही है।

एनपीएस में जमा राशि वापस करने की बात

new pension scheme: सरकारी कर्मियों ने एनपीएस में जमा राशि वापस करने के लिए भी मुख्यमंत्री से अनुरोध किया। उन्होंने यह भी बताया कि कैसे इससे कर्मियों को आर्थिक सहारा मिलेगा और वे अच्छी तरह से अपने आजीवन की योजना तैयार कर सकते हैं। मुख्यमंत्री ने इस आग्रह को सुना और वादा किया कि सरकार इस मुद्दे पर गंभीरता से विचार करेगी और संभावना है कि इस पर ठोस कदम उठाए जाएं।

new pension scheme: कार्यरत कर्मियों का समर्थन

मुख्यमंत्री ने सभी कार्यरत सरकारी कर्मियों को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद दिया और उन्हें यह आश्वासन दिया कि सरकार उनकी मांगों और सुझावों को गंभीरता से लेकर उनकी समस्याओं का हल निकालने के लिए काम कर रही है। इसके अलावा, मुख्यमंत्री ने स्थानीय निर्वाचनों में भाग लेने के लिए कर्मियों से कहा और उन्हें सकारात्मक रूप से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि सरकारी योजनाएं सीधे तरीके से लोगों तक पहुंचें।

समाज में कल्याण की दिशा में कार्रवाई

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि सरकार “आपकी योजना- आपकी सरकार- आपके द्वार” कार्यक्रम के तहत सभी पंचायतों में शिविर लगाकर लोगों की समस्याओं का समाधान कर रही है। उन्होंने बताया कि इस प्रकार के वृहत पैमाने पर आयोजित किए जा रहे कार्यक्रम में कर्मियों का सहयोग होगा और गरीबों और जरूरतमंदों को सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचेगा। इस मौके पर उपस्थित थे मंत्री श्री बादल और श्री मिथिलेश कुमार ठाकुर भी।*

new pension scheme: निष्कर्ष

new pension scheme: यह मुलाकात नहीं सिर्फ एक सामाजिक समारोह बल्कि एक सकारात्मक संवाद का भी हिस्सा था, जिससे सरकारी कर्मियों का समर्थन प्राप्त हुआ और उनकी आवश्यकताओं की समीक्षा हुई। मुख्यमंत्री ने यह सुनिश्चित करने के लिए भी कहा कि सरकार लोगों की मुद्दों का समाधान करने के लिए प्रतिबद्ध है और सभी क्षेत्रों में समृद्धि की दिशा में कदम उठाएगी। इस समय के बाद हम देखेंगे कि कैसे सरकारी कर्मियों को मिलते हैं इस नई योजना के लाभ, और कैसे यह योजना उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार करती है।

ये भी पढ़ें: deoghar aiims: देवघर एम्स में प्रधानमंत्री ने किया 25000 जन औषधि केंद्र का उद्घाटन

YOUTUBE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *