para teacher: झारखंड पारा शिक्षकों का आंदोलन स्थगित

para teacher

para teacher: रांची, 2 जनवरी: झारखंड सहायक अध्यापक (पारा शिक्षक) संघर्ष मोर्चा ने अपने आंदोलन को 10 जनवरी तक स्थगित कर दिया है और इसके पीछे मुख्यमंत्री से मिलकर अपनी मांगों को लेकर आश्वासन प्राप्त किया है।

para teacher: आंदोलन का पूर्णिक स्थगित

झारखंड के पारा शिक्षकों का आंदोलन 10 जनवरी तक स्थगित हो गया है, जिसका एलान मोर्चा के नेता दिव्य सोनू ने किया। इसके पहले उन्होंने राज्य इकाई के प्रतिनिधियों के साथ वार्ता करके समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया है।

आंदोलन का कारण

para teacher: पारा शिक्षकों का आंदोलन उनकी मांगों को लेकर था, जिनमें उन्हें वेतनमान में बढ़ोतरी, कल्याण कोष व इपीएफ पर त्वरित निर्णय, सेवानिवृत्ति की उम्र को 65 वर्ष करना, और साथ ही अन्य मांगें शामिल थीं।

वार्ता में सुधार

दिव्य सोनू ने मोर्चा की राज्य इकाई के प्रतिनिधियों के साथ वार्ता करके समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया, जिसके परिणामस्वरूप मोर्चा ने आंदोलन स्थगित करने का निर्णय लिया। उन्होंने सरकार से मिलकर शिक्षकों की मांगों पर गंभीरता से विचार करने का आश्वासन भी दिया है।

para teacher: चेतावनी जारी

मोर्चा ने आंदोलन को स्थगित करने के बाद 10 जनवरी तक मांगें पूरी नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है। इसके परिणामस्वरूप शिक्षक 10 जनवरी के बाद स्कूलों में पठन-पाठन कार्य ठप करेंगे।

मुख्यमंत्री से आश्वासन

para teacher: विधायक सुदिव्य कुमार सोनू ने पारा शिक्षकों से वार्ता करते हुए उन्हें सरकार की प्रतिबद्धता का आश्वासन दिया है और उन्हें बताया कि सरकार उनकी मांगों पर गंभीरतापूर्वक विचार कर रही है।

मुक्तक

para teacher: इस विवाद से संबंधित विधायक विनोद बिहारी महतो, संजय कुमार दुबे, विनोद तिवारी, सिद्धीख शेख, ऋषिकेश पाठक, प्रद्युम्न कुमार सिंह, विकास कुमार चौधरी, सुमन कुमार सिंह, नरोत्तम सिंह मुंडा आदि भी इस वार्ता में शामिल थे।

इस घड़ेचक्कर के बाद झारखंड के शिक्षा व्यवस्था में सुधार की उम्मीद है, जिससे शिक्षकों को उच्चतम स्तर की उपेक्षा नहीं करनी पड़ेगी और शिक्षा क्षेत्र में भी सुधार हो सकेगा।

ये भी पढ़ें: ranchi traffic update: रांची की ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव

YOUTUBE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *