prakash parv: प्रकाश पर्व व सोबरन मांझी श्रद्धांजलि समारोह

prakash parv

prakash parv: मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन ने 554वें प्रकाश उत्सव में शामिल होकर दी राज्यवासियों को शुभकामनाएं

मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन ने आज पी०पी० कम्पाउण्ड स्थित गुरु नानक स्कूल परिसर में आयोजित “554वें प्रकाश उत्सव” कार्यक्रम में शामिल होकर राज्यवासियों को शुभकामनाएं दीं। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने गुरुग्रंथ साहिब के समक्ष मत्था टेक राज्यवासियों की सुख, समृद्धि और खुशहाली की कामना की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि गुरु नानक देव जी का प्रकाश पर्व एक पवित्र दिन है। इस दिन को गुरु पूर्णिमा के रूप में भी मनाया जाता है। गुरु नानक देव जी ने अपने ज्ञान और आध्यात्मिक मार्गदर्शन से दुनिया को एक बेहतर जगह बनाया। उन्होंने लोगों को प्रेम, भाईचारा और एकता का संदेश दिया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि गुरु नानक देव जी के विचार आज भी प्रासंगिक हैं। हम सभी को उनके विचारों को अपने जीवन में उतारना चाहिए।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने वार्ड संख्या-23/24 के अंतर्गत कडरू एवं हिंदपीढ़ी मुख्य पथ के बीच सेतु निर्माण का शिलान्यास किया।

prakash parv

इस अवसर पर सांसद श्री संजय सेठ, राज्यसभा सांसद श्रीमती महुआ माजी, उपाध्यक्ष झारखंड राज्य अल्पसंख्यक आयोग श्री ज्योति सिंह मथारू, गुरुद्वारा गुरु सिंह सभा के अध्यक्ष श्री गुरमीत सिंह, महासचिव श्री गगनदीप सिंह सेठी, वित्त प्रधान श्री त्रिलोचन सिंह, गुरु नानक स्कूल के सचिव श्री परमजीत सिंह सहित श्री रणजीत सिंह हैप्पी, श्री परमजीत सिंह टिंकू, श्री बटर सिंह, श्री अमरजीत सिंह, श्री जयदीप चड्ढा, श्री ऋषि छाबड़ा एवं अन्य गणमान्य लोग बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन ने शहीद सोबरन मांझी जी के 66 वें शहादत दिवस समारोह में भी भाग लिया। इस अवसर पर उन्होंने शहीद स्थल पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने इस अवसर पर योजनाओं का उद्घाटन-शिलान्यास एवं लाभुकों के बीच परिसंपत्तियों का वितरण भी किया।

मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन ने लुगुबुरू पहाड़ स्थित पुनाय थान में पूजा अर्चना (बोंगा बुरु) कर राज्य की खुशहाली की कामना की। उन्होंने इस अवसर पर लुगुबुरु में चाई चंपा पार्क में लुगु बाबा और लुगु आयो की प्रतिमा का अनावरण भी किया।

मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन के इन कार्यक्रमों को लेकर सोशल मीडिया पर भी काफी चर्चा हो रही है। लोग इन कार्यक्रमों की सराहना कर रहे हैं।

prakash parv: मुख्यमंत्री के इन कार्यक्रमों के मुख्य हाइलाइट्स:

  • मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन ने पी०पी० कम्पाउण्ड स्थित गुरु नानक स्कूल परिसर में आयोजित “554वें प्रकाश उत्सव” कार्यक्रम में शामिल होकर राज्यवासियों को शुभकामनाएं दीं।
  • मुख्यमंत्री ने गुरुग्रंथ साहिब के समक्ष मत्था टेक राज्यवासियों की सुख, समृद्धि और खुशहाली की कामना की।
  • मुख्यमंत्री ने वार्ड संख्या-23/24 के अंतर्गत कडरू एवं हिंदपीढ़ी मुख्य पथ के बीच सेतु निर्माण का शिलान्यास किया।
  • मुख्यमंत्री ने शहीद सोबरन मांझी जी के 66 वें शहादत दिवस समारोह में भाग लिया और शहीद स्थल पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की।
  • मुख्यमंत्री ने लुगुबुरू पहाड़ स्थित पुनाय थान में पूजा अर्चना (बोंगा बुरु) कर राज्य की खुशहाली की कामना की।
  • मुख्यमंत्री ने लुगुबुरु में चाई चंपा पार्क में लुगु बाबा और लुगु आयो की प्रतिमा का अनावरण किया।

मुख्यमंत्री के इन कार्यक्रमों से यह स्पष्ट होता है कि वह सभी धर्मों और समुदायों के लोगों के साथ मिलकर काम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। वह राज्य की समृद्धि और खुश

पीपी कॉम्पाउंड में स्थित गुरु नानक स्कूल ने आयोजित किए गए “554वें प्रकाश उत्सव” में मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन ने सम्मिलित होकर दिया आशीर्वाद।

prakash parv: अवसर की उज्जवलता

prakash parv: प्रकाश उत्सव में सम्मिलित होने पर मुख्यमंत्री ने सुख, समृद्धि, और खुशहाली की कामना की और गुरुग्रंथ साहिब के समक्ष मत्था टेका।

शुभकामनाएं और आशीर्वाद

prakash parv

मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन ने गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व और कार्तिक पूर्णिमा की बधाई दी और श्रद्धालुओं को आशीर्वाद भी दिया।

महत्वपूर्ण घटनाएं

prakash parv: मुख्यमंत्री ने वार्ड संख्या-23/24 के अंतर्गत कडरू एवं हिंदपीढ़ी मुख्य पथ के बीच सेतु का शिलान्यास भी किया।

prakash parv: भव्य शिलान्यास

prakash parv

उन्होंने लुगुबुरू पहाड़ स्थित पुनाय थान में चाई चंपा पार्क में लुगु बाबा और लुगु आयो की प्रतिमा का अनावरण भी किया।

शहीद सोबरन मांझी जी की श्रद्धांजलि

मुख्यमंत्री ने शहीद सोबरन मांझी जी के 66वें शहादत दिवस पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की।

प्रदेश की खुशहाली की कामना

prakash parv

अपनी बातचीत में, मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को खुशहाली की कामना की और राज्य की तरक्की के लिए सकारात्मक कदमों की जरूरत को बताया।

prakash parv: प्रकाश उत्सव का महत्व

prakash parv: प्रकाश उत्सव का आयोजन गुरु नानक स्कूल द्वारा हर वर्ष किया जाता है, जिससे सामाजिक और धार्मिक एकता का संदेश मिलता है।

शिक्षा एवं सांस्कृतिक उन्नति

prakash parv

prakash parv: गुरु नानक स्कूल का कार्यक्रम शिक्षा और सांस्कृतिक उन्नति को बढ़ावा देने के लिए एक महत्वपूर्ण प्लेटफॉर्म प्रदान करता है।

सामूहिक सहभागिता

prakash parv

प्रकाश उत्सव में सम्मिलित होकर मुख्यमंत्री ने सामूहिक सहभागिता का संदेश दिया और सभी धार्मिक समुदायों के बीच एकता की भावना को बढ़ावा दिया।

समाप्तित

prakash parv: प्रकाश उत्सव के इस शानदार कार्यक्रम ने प्रदेशवासियों में आत्मविश्वास और समृद्धि की ऊर्जा भर दी है, जिसे देखकर सभी उपस्थित लोगों ने खुशी का अनुभव किया है।

ये भी पढ़ें: jac board exam 2024 all updates: महत्वपूर्ण अपडेट और जानकारी

YOUTUBE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *