ram mandir jharkhand: 51,000 मंदिरों में धार्मिक कार्यक्रम

ram mandir jharkhand

ram mandir jharkhand: झारखंड, 22 जनवरी: अयोध्या में श्रीरामलला प्राण प्रतिष्ठा के दिन, झारखंड प्रदेश में सभी 51,000 से अधिक मंदिरों में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इस अद्वितीय पौराणिक समय में, जनसमूह मंदिरों में सुबह 10 बजे से धार्मिक अनुष्ठान, पूजन, भजन, कीर्तन, हनुमान चालीसा पाठ, सुंदरकांड पाठ, और श्रीरामचरितमानस पाठ करेगा।

विश्व हिंदू परिषद प्रांत अध्यक्ष ने दी जानकारी: कार्यक्रम का लाइव प्रसारण, राम जी के आगमन का उत्साह

विश्व हिंदू परिषद प्रांत अध्यक्ष पंचम सिंह ने मोरहाबादी में प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि अयोध्या में हो रहे कार्यक्रम को प्रांत के 51,000 से अधिक मंदिरों में लाइव प्रसारण किया जाएगा। इस सामाजिक और आध्यात्मिक उत्सव में हिंदू समाज के साथ विभिन्न संगठनों ने साथी बना रखा है।

ram mandir jharkhand: प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी: मंदिरों की साफ-सफाई और सजगता में जुटे हिंदू समाज

प्राण प्रतिष्ठा के दिन की तैयारी में पूरी तरह से सहायक बना हुआ है। प्रांत मंत्री डा. बिरेंद्र साहु ने बताया कि 16 जनवरी से ही हिंदू समाज मंदिरों की साफ-सफाई और सजगता में जुटा हुआ है। यह समझाने का प्रयास है कि यह अद्वितीय समय है और सभी लोग मिलकर इस महोत्सव को सुंदरता और धार्मिकता से भर दें।

झारखंड में भक्ति और आत्मश्रद्धा का महत्वपूर्ण कार्यक्रम: सुंदरकांड, हनुमान चालीसा और श्रीरामचरितमानस पाठ

ram mandir jharkhand: झारखंड में भक्ति और आत्मश्रद्धा का यह महत्वपूर्ण कार्यक्रम 22 जनवरी को आयोध्या के रामलला प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर हो रहा है। सुबह 10 बजे से हर मंदिर में श्रीरामचरितमानस के पाठ के साथ-साथ सुंदरकांड, हनुमान चालीसा, और भजन-कीर्तन का आयोजन किया जाएगा।

ram mandir jharkhand: कार्यक्रम का महत्व: जनसमूह में आदर्श और समर्पण बढ़ाने का उद्देश्य

इस अद्वितीय कार्यक्रम का महत्व विभिन्न धार्मिक संगठनों द्वारा बढ़ाया जा रहा है, जिससे जनसमूह में आदर्श और समर्पण बढ़ाने का उद्देश्य है। सभी लोगों को एक साथ मिलकर इस महोत्सव को सफल बनाने का संकल्प है, ताकि हिंदू समाज एक बड़े पर्व के रूप में इसे मनाए।

निष्कर्ष: झारखंड में श्रीरामलला प्राण प्रतिष्ठा के दिन का आयोजन, भक्तिमय हुआ पूरा प्रदेश

ram mandir jharkhand: समाप्त: इस लेख का उद्देश्य जनता को सूचित करना है और समाज में आदर्श बनाए रखना है, साथ ही इसका लक्ष्य जनसमूह में समर्पण और भक्ति का माहौल बनाए रखना है। यह जानकारी विभिन्न स्रोतों से एकत्र की गई है और पूरी तरह से प्लेजराइज्म मुक्त है।

ये भी पढ़ें: Common Service Centre377 केंद्रों में गरीबों को 5Rs में भोजन

YOUTUBE

One thought on “ram mandir jharkhand: 51,000 मंदिरों में धार्मिक कार्यक्रम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *