ranchi daily market: रांची के डेली मार्केट में लगी भीषण आग: 70-80 दुकानें स्वाहा, करोड़ों का नुकसान

ranchi daily market

ranchi daily market fire news: रांची के डेली मार्केट में लगी भीषण आग: 70-80 दुकानें स्वाहा, करोड़ों का नुकसान, रांची के मुख्य बाजार में फल मंडी में मंगलवार रात लगी आग ने अस्त-व्यस्त कर दिया है। आपसी सूचना के अनुसार, इस आग से लगभग 70 से 80 दुकानें भी आग की चपेट में हैं।

रांची मेन रोड की डेली मार्केट में भीषण आग

ranchi daily market fire news: रांची के मुख्य बाजार में मंगलवार की रात करीब 10 बजे एक भयंकर आग ने बाजार को दहला दिया। इस घटना के समय सभी दुकानें बंद थीं और आगजनी में कई दुकानें स्वाहा हो गईं।

ranchi daily market fire news: दुकानदारों का कहना

घटना के दौरान डेली मार्केट के कई दुकानदार मौके पर उपस्थित थे और उन्होंने आग बुझाने के लिए पुलिस और फायर ब्रिगेड को तत्पर देखा। कुछ दुकानदारों ने अपनी दुकानों में फूंके जाने से हुए नुकसान की रकम की बात की और स्थानीय लोगों को आग को रोकने में मदद करने के लिए कहा।

आग बुझाने के लिए छीना-झपटी

ranchi daily market fire news: जब फायर ब्रिगेड की टीम आग बुझाने के लिए पहुंची, तब मौके पर मौजूद लोगों ने भी कई दुकानों में आग बुझाने के लिए छीना-झपटी का सामर्थ्य दिखाया। इससे फायर ब्रिगेड को नियंत्रण में परेशानी हुई, लेकिन बाद में पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित करने में सहायक होते हुए स्थिति को काबू में किया।

ranchi daily market fire news: आग का कारण

आग का कारण अभी स्पष्ट नहीं है, लेकिन कुछ लोग बता रहे हैं कि मौके के पास बाजार के पीछे लोग कचड़ा फेंकते हैं और इसमें से किसी ने जलती सिगरेट फेंक दी होगी, जिससे आग उत्पन्न हुई हो। यहां तक कि बाजार के पास बीच-बीच में धमाके की आवाज भी सुनी गई।

अन्य घटनाएं

ranchi daily market fire news: इस आग से पहले भी मार्केट में कई बार आग लगने की घटनाएं हुईं हैं, जिससे दुकानदारों को नुकसान हुआ है। स्थानीय प्रशासन को इस समस्या का समाधान निकालने के लिए कदम उठाना चाहिए ताकि इस तरह की घटनाएं आने वाले समय में रोकी जा सकें।*

सुरक्षा की बढ़ती जरुरत

ranchi daily market fire news: इस घटना ने साबित किया है कि बाजारों में सुरक्षा के प्रति ज्यादा सावधानी बरतनी चाहिए। इसके बारे में स्थानीय प्रशासन और पुलिस को जागरूक होना चाहिए ताकि इस तरह की चिंताएं नियंत्रित की जा सकें।

निष्कर्ष

ranchi daily market fire news: रांची के मुख्य बाजार में हुई आग की घटना ने दुकानदारों को नुकसान पहुंचाया है, और स्थानीय प्रशासन को इस पर ध्यान देने की आवश्यकता है। इसे रोकने के लिए सुरक्षा को मजबूत करना और लोगों को जागरूक करना अत्यंत आवश्यक है ताकि ऐसी घटनाएं भविष्य में नहीं हों।

ये भी पढ़ें: amisha patel case: अमीषा पटेल पर 1,000 रुपये का जुर्माना

YOUTUBE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *