ranchi road: रांची में झमाझम बारिश, नगर निगम की पोल खुली

ranchi road

ranchi road: रांची, 6 जनवरी 2024 : राजधानी रांची में शुक्रवार की शाम तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश हुई। इस दौरान शहर के कई इलाकों में जलजमाव हो गया। कई जगहों पर नाले का पानी सड़कों पर बहने लगा। इससे लोगों को आने-जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

ranchi road: जलजमाव से लोगों को हुई परेशानी

शहर के डिस्टलरी पुल, कचहरी चौक, लोअर चुटिया, बरियातू, दीपाटोली, न्यूनगर, गाड़ीगांव आदि इलाके में बारिश का पानी भर गया। इससे लोगों को काफी परेशानी हुई। सड़क पर पानी जमा होने से लोगों को आने-जाने में काफी मुश्किल हुई। सबसे ज्यादा परेशानी राहगीरों को हुई। क्योंकि, पानी के कारण सड़क पन बने गड्ढे का अंदाजा नहीं लग रहा था। कई बार लोगों के गिरने की भी घटनाएं हुईं।

नाले का पानी सड़क पर बहने लगा

ranchi road: जलजमाव के कारण कई जगहों पर नाले का पानी सड़कों पर बहने लगा। इससे सड़कों पर कीचड़ फैल गया। इससे वाहनों के चलने में भी परेशानी हुई। कई वाहन सड़कों पर फंस गए।

ranchi road: नगर निगम की पोल खुली

शहर में हुई झमाझम बारिश से नगर निगम की पोल खुल गई। नगर निगम ने मानसून से पहले शहर के नालों की सफाई का दावा किया था। लेकिन, बारिश में ही शहर के कई इलाकों में जलजमाव हो गया। इससे लोगों में नगर निगम के प्रति आक्रोश बढ़ गया है।

लोगों ने उठाए सवाल

ranchi road: लोगों ने सवाल उठाए हैं कि नगर निगम ने शहर के नालों की सफाई क्यों नहीं की? बारिश में ही शहर के कई इलाकों में जलजमाव क्यों हो गया? लोगों ने कहा कि नगर निगम को मानसून से पहले शहर के नालों की सफाई पूरी करनी चाहिए थी।

नगर निगम ने सफाई का दावा किया था

नगर निगम ने मानसून से पहले शहर के नालों की सफाई का दावा किया था। नगर निगम ने कहा था कि शहर के सभी नालों की सफाई कर दी गई है। लेकिन, बारिश में ही शहर के कई इलाकों में जलजमाव हो गया। इससे लोगों में नगर निगम के दावों पर सवाल उठने लगे हैं।

ranchi road: नगर निगम की जिम्मेदारी

नगर निगम शहर के विकास और रखरखाव के लिए जिम्मेदार है। नगर निगम को शहर के नालों की सफाई समय पर करनी चाहिए। इससे बारिश में जलजमाव की समस्या नहीं होगी।

ranchi road: नगर निगम को चाहिए कि वह शहर के नालों की सफाई के लिए प्रभावी योजना बनाए। नगर निगम को नालों की सफाई के लिए पर्याप्त संसाधनों का आवंटन करना चाहिए।

अन्य जानकारी

  • जलजमाव से लोगों को काफी परेशानी हुई।
  • सड़कों पर कीचड़ फैल गया।
  • वाहनों के चलने में परेशानी हुई।
  • नगर निगम के दावों पर सवाल उठने लगे हैं।
  • नगर निगम को शहर के नालों की सफाई के लिए प्रभावी योजना बनानी चाहिए।

ये भी पढ़ें: bada talab ranchi: रांची के बड़ा तालाब में मिला शव, सनसनी

YOUTUBE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *