Republic Day 2024 Jharkhand: सीएम ने तिरंगा फहराया

Republic Day 2024 Jharkhand

Republic Day 2024 Jharkhand: रांची, झारखंड: गणतंत्र दिवस 2024 के शुभ अवसर पर, झारखंड में राजधानी रांची में राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन और उपराजधानी दुमका में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने तिरंगा फहराया। इस महत्वपूर्ण अवसर पर, उन्होंने देश के स्वतंत्रता सेनानियों और शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की और राज्यवासियों को गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं दीं।

Republic Day 2024 Jharkhand: गणतंत्र दिवस का आयोजन

झारखंड में गणतंत्र दिवस का धूमधाम से आयोजन किया गया। राजधानी रांची के मोरहाबादी मैदान में राज्यपाल और उपराजधानी दुमका के पुलिस लाइन परेड ग्राउंड में मुख्यमंत्री ने तिरंगा फहराया, जिसे देखकर हर कोने में देशभक्ति गूंज उठी।

राज्यपाल की भाषण

Republic Day 2024 Jharkhand: इस अवसर पर राजयपाल सीपी राधाकृष्णन ने गणतंत्र दिवस की महत्वपूर्णीयता पर बातचीत की और स्वतंत्रता सेनानियों का सम्मान किया। उन्होंने देशवासियों से समर्थन और एकता की भावना बनाए रखने की अपील की और सभी नागरिकों को राष्ट्र के विकास में योगदान देने के लिए प्रेरित किया।

मुख्यमंत्री का संबोधन

Republic Day 2024 Jharkhand

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी दुमका पुलिस लाइन परेड ग्राउंड में तिरंगा फहराने के बाद राज्यवासियों को संबोधित किया। उन्होंने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की और राज्यवासियों को सशक्त, समृद्ध, और सामरिक एकता की आवश्यकता के बारे में बात की।

Republic Day 2024 Jharkhand: शहीदों की याद

समारोह में राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने उन सभी शहीदों की याद की, जिन्होंने अपने प्राणों की आहुति दी ताकि हम सभी स्वतंत्र रूप से जी सकें। इस दिन उनकी श्रद्धांजलि का समर्पण किया गया और उनकी बहादुरी को सलामी दी गई।

राज्यवासियों को शुभकामनाएं

Republic Day 2024 Jharkhand

राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने गणतंत्र दिवस 2024 के अवसर पर सभी राज्यवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दीं और उन्हें आत्मनिर्भर और सकारात्मक भारत के कीर्ति में योगदान देने के लिए प्रेरित किया। इसके बाद, समारोह में सशस्त्र बलों की परेड और विभिन्न जनजातियों के सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

समापन

Republic Day 2024 Jharkhand: इस प्रकार, झारखंड में गणतंत्र दिवस 2024 का आयोजन एक दृढ़ संकल्प और एकता के साथ हुआ, जिससे राज्य के नागरिकों में राष्ट्रभक्ति की ऊर्जा उत्तेजित हुई। यह समारोह शहीदों की बहादुरी को स्मरण करने और राष्ट्र के समृद्धि की कामना करने का एक सुनहरा अवसर था। राज्यवासियों को गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं!

ये भी पढ़ें: jharkhand police: 55 पुलिस को गणतंत्र दिवस पर सम्मानित

YOUTUBE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *