Tribal Youth Festival: झारखंड में आदिवासी युवा महोत्सव

Tribal Youth Festival

Tribal Youth Festival: आदिवासी युवा महोत्सव का धूमधाम से आयोजन 26 नवंबर को रांची विवि के दीक्षांत मंडप में हो रहा है। इस दो दिवसीय आयोजन के पीछे हैं समर्थन और संगठन करने वाले आयोजन समिति के उच्च पदस्थ अधिकारी शशि पन्ना, अजीत लकड़ा, और अन्य।

Tribal Youth Festival: महोत्सव की शुरुआत और प्रमुख घटनाएं

Tribal Youth Festival: आयोजन समिति ने जानकारी दी कि महोत्सव का आगाज दोपहर 12 बजे होगा। इस अद्वितीय सांस्कृतिक महोत्सव में हिनू की टीम आदिवासी कड़सा नृत्य के माध्यम से अपनी कला का प्रदर्शन करेगी। इसके साथ ही, टोंको की टीम मुंडारी नृत्य को साझा करने का सौभाग्य पाएगी। युवा आदिवासी अखड़ा समिति, पुरियो, रातू की टीम अपनी प्रस्तुति के बाद भुइंहर मुंडा सांस्कृतिक नृत्य से सभी को मोहित करेगी।

उद्यमिता विकास और सांस्कृतिक कला का पर्व

Tribal Youth Festival: आयोजन समिति ने बताया कि पहले दिन उद्यमिता विकास पर पैनल चर्चा होगी, जिसमें उद्यमिता की विकास योजनाओं पर विचार किया जाएगा और नए उद्यमियों के लिए वित्तीय सहायता की जानकारी भी दी जाएगी।

Tribal Youth Festival: संविधान दिवस का उत्सव

Tribal Youth Festival: इस महोत्सव के दौरान, 75वें संविधान दिवस के अवसर पर संविधान की प्रस्तावना का वाचन भी किया जाएगा।

Tribal Youth Festival: रात का जलवा

Tribal Youth Festival: शाम को होने वाले ट्राइबल फैशन शो और रॉक शो में होगा दिन भर के आयोजन का आदान-प्रदान। चक दे बच्चे-2008 के विजेता दीपक तिर्की भी सिंगिंग रियलिटी शो में अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे। साथ ही, रॉक शो में साउंड्स ऑफ झारखंड, अतृप्त और आवेग बैंड दर्शकों को मोहित करने के लिए तैयार हैं।

सहायता की राह

Tribal Youth Festival: महोत्सव का आयोजन स्वयंसेवी संस्था मानव कल्याण, समन्वय इंडिजीनस वेलफेयर सोसाइटी, और प्रबंधन ट्राइबल यूथ फेस्ट टीम 23 द्वारा किया जा रहा है, जो समाज के उत्कृष्ट आयोजनों की परंपरा को निरंतर बनाए रखने का कारगर कारण है।

ये भी पढ़ें: Jharkhand Laborers:झारखंड श्रमिकों को उत्तराखंड टनल में संकट

YOUTUBE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *