uttarkashi tunnel श्रमिकों को ₹1.11Cr राशि देगी राज्य सरकार

uttarkashi tunnel

uttarkashi tunnel: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने उत्तराखंड टनल हादसे में फंसे श्रमिकों को बड़ी राहत देने के लिए योजनाएं घोषित कीं। इन योजनाओं से श्रमिकों को ₹1 करोड़ 11 लाख से अधिक की राशि मिलेगी।

uttarkashi tunnel: रेस्क्यू योजनाएं

  1. एयरलिफ्ट कार्रवाई: मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि राज्य के 15 श्रमिकों को एयरलिफ्ट करके रांची लाया जाए।
  2. राहत राशि: श्रमिकों को बड़ी राहत के लिए ₹1 करोड़ 11 लाख से अधिक की राशि से जोड़ा जाएगा।
  3. विभिन्न योजनाएं: श्रमिकों को आवास, पेंशन, आयुष्मान कार्ड, कृषि यंत्र, रोजगार सृजन, मनरेगा जॉब कार्ड, पशुधन योजना, ग्राम गाड़ी योजना जैसी योजनाओं से जोड़ा जाएगा।

मुख्यमंत्री का आलम

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने श्रमिकों को अबुआ आवास योजना, पेंशन योजना, आयुष्मान कार्ड, कृषि यंत्र, मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना, मनरेगा जॉब कार्ड, मुख्यमंत्री पशुधन योजना, पशुशेड योजना, ग्राम गाड़ी योजना समेत अन्य योजनाओं से आच्छादित करने का निर्देश दिया है।

uttarkashi tunnel: रेस्क्यू और सुरक्षा

uttarkashi tunnel: झारखंड के श्रमिकों को उत्तराखंड टनल हादसे से सुरक्षित रेस्क्यू किया गया है। मुख्यमंत्री ने इसके लिए राज्य के सभी 15 श्रमिकों को एयरलिफ्ट कराकर रांची लाने का निर्देश दिया।

श्रमिकों की मुलाकात

uttarkashi tunnel: मुख्यमंत्री ने रांची में श्रमिकों से मुलाकात की और उनके साथ हृदयस्पर्शी बातचीत की। उन्होंने श्रमिकों को उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी लेने का आश्वासन दिया और उन्हें राज्य सरकार की योजनाओं से जोड़ने का निर्देश दिया।

मुख्यमंत्री का समर्थन

uttarkashi tunnel: मुख्यमंत्री ने श्रमिकों को सभी योजनाओं का लाभ उठाने के लिए सहारा देने का आश्वासन दिया और उन्हें समृद्धि और सुखद जीवन की कामना की।

उत्तराखंड टनल हादसा: अधिकारियों की टीम पहुंची उत्तराखंड

राज्य सरकार के पदाधिकारियों की टीम भी उत्तराखंड में मौजूद थी, जो श्रमिकों के साथीयों को सहारा देने में जुटी थी। इस दौरान हेमन्त सोरेन ने अधिकारियों को श्रमिकों की सुरक्षा और कल्याण में सक्रिय रूप से भागीदारी करने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री का संबोधन

uttarkashi tunnel: मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने श्रमिकों के साहस, धैर्य, और बहादुरी की सराहना की और उन्हें आपके परिवारजनों के साथ सुरक्षित वापसी की हार्दिक शुभकामनाएं दीं।

समाप्ति

uttarkashi tunnel: इस तथ्यपूर्ण और समृद्धि भरे समर्थन संपन्न भाषण ने मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन की सकारात्मक नेतृत्व को प्रमोट किया और राज्य के श्रमिकों के प्रति उनके संवेदनशील दृष्टिकोण को प्रकट किया। उनकी इस कदमबद्ध नेतृत्व से जुड़ी योजनाएं और राहत पहल राज्य को समृद्धि की दिशा में एक बड़ा कदम हैं।

ये भी पढ़ें: aapki sarkar aapke dwar garhwa: हेमन्त सोरेन ने उद्घाटन किया

YOUTUBE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *