voter list ranchi: मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन कल

voter list ranchi

voter list ranchi: लोग अपना नाम मतदाता सूची में जरूर चेक करें, किसी विसंगति की स्थिति में अविलंब बीएलओ को बताएं सोशल मीडिया पर हैशटैग अभियान #IamReadyToVote कल

voter list ranchi: राज्य के मतदाताओं से अपील, नव प्रकाशित मतदाता सूची के साथ सेल्फी लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट करें : सीईओ

voter list ranchi: रांची। भारत निर्वाचन आयोग के द्वारा पूर्व निर्धारित समय सारिणी के अनुरूप झारखंड राज्य अंतर्गत मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन कल 22 जनवरी सोमवार को किया जा रहा है। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री के. रवि कुमार ने बताया कि कल सोमवार 22 जनवरी को राज्य के सभी मतदान केंद्रों में मतदाता सूची का प्रकाशन किया जा रहा है। उक्त मतदाता सूची निर्वाचन से जुड़े राज्य के महत्वपूर्ण कार्यालयों में भी प्रकाशित की जानी है।
उन्होंने राज्य के मतदाताओं से अपील की है कि वे अपना नाम मतदाता सूची में जरूर चेक कर लें, किसी भी कारण यदि कोई विसंगति हुई हो तो इसे अविलंब अपने बीएलओ या अपने संबंधित निर्वाचन निबंधन कार्यालय को सूचित करें। वे चाहें तो इसकी सूचना राज्य के मतदाता हेल्पलाइन सेंटर 1950 पर भी सूचित कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि भरसक कोशिश की गई है कि मतदाता सूची को पूरी तरह त्रुटिरहित और समावेशी बनाया जाए, फिर भी किसी भी मानवीय त्रुटि या टाइपिंग की गलती की संभावना को पूरी तरह नकारा नहीं जा सकता है। इसलिए निर्वाचन कार्यालयों के साथ-साथ आम मतदाताओं की भी जिम्मेदारी बनती है कि वे अपना नाम मतदाता सूची में जरूर देख लें। वे उक्त सत्यापन के लिए वोटर पोर्टल या वोटर हेल्पलाइन एप भी देख सकते हैं।

voter list ranchi: पहली बार मतदाता बने युवाओं को सीईओ ने दी बधाई

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री के रवि कुमार ने उन सभी युवा मतदाताओं को बधाई दी है जिनका पहली बार मतदाता सूची में नाम दर्ज किया गया है। उन्होंने इन सभी युवा मतदाताओं से अपील भी की है कि वे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के आगामी आम चुनाव में अपने मतदान का प्रयोग तो जरूर से करें ही बल्कि दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करेंगे।
हैश टैग अभियान #IamReadyToVote
नव प्रकाशित मतदाता सूची में अपना नाम देखकर मतदाता सोशल मीडिया पर 11.00 से 12.00 के बीच पोस्ट कर सकते हैं। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि उक्त सोशल मीडिया अभियान का उद्देश्य युवाओं तथा सोशल मीडिया पर मौजूद तमाम मतदाताओं को अपना नाम मतदाता सूची में चेक करने के लिए प्रेरित करने के लिए है।

ये भी पढ़ें: tundi jharkhand: टुंडी में धार्मिक आपक्षी घटना की कोशिश

YOUTUBE

One thought on “voter list ranchi: मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन कल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *