क्यों गवास्कर ने लिया धोनी का ऑटोग्राफ ? CSK के आखिरी मैच में जो हुआ वो किसी ने नहीं सोचा था ।

ipl 2023 dhoni

ipl 2023 dhoni : आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपरकिंग्स की हार के बाद भी, धोनी सबका दिल जीत गए । CSK ने अपने होमग्राउंड चेपॉक स्टेडियम में आखिरी मैच खेला । लेकिन मैच खत्म होने के बाद धोनी के साथ पूरी CSK की टीम ने ग्राउंड के चक्कर लगाने स्टार्ट कर दिए। इस दौरान उन्होंने फैंस को टेनिस बॉल और टी-शर्ट भी बांटी। इससे पहले भी वो कैप और गिफ्ट्स बांटते रहे हैं । इस बार भी उनके हाथ में एक टेनिस का रैकेट था। धोनी उस रैकेट से मार-मारकर गेंदों को स्टैंड्स तक पहुंचा रहे थे। इन सबके दौरान ग्राउंड में मौजूद जर्नलिस्ट और कैमरा पर्सन भी CSK स्क्वॉड के साथ चलने लगे। तभी कुछ ऐसा घटा, जिसने सबको हैरान कर दिया

ipl 2023 dhoni

ipl 2023 dhoni : भारतीय क्रिकेट के पहले सुपरस्टार सुनील गावस्कर ने चेपॉक में भीड़ को चीरते हुए माही का ऑटोग्राफ लिया। जैसे ही कोलकाता के खिलाफ मैच खत्म हुआ, तमाम लोगों के साथ ग्राउंड पर मौजूद स्टार स्पोर्ट्स की ब्रॉडकास्टिंग टीम भी धोनी के पीछे भागी। इस भागमभाग में लेजेंडरी बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने सबको पछाड़ दिया। सनी पाजी बहुत तेज भागते हुए भीड़ में घुस गए और सीधे धोनी के पास जा पहुंचे। वहां उन्होंने माही से बात की और बात करते-करते अपनी शर्ट पर उनका ऑटोग्राफ मांग लिया। धोनी ने मुस्कुराते हुए सनी पाजी की बात मानी और उनकी शर्ट पर ऑटोग्राफ दिया। ये वही शर्ट थी जो गावस्कर को ब्रॉडकास्टर की ओर से मिली थी और जिसे पहन वह मैच ड्यूटी कर रहे थे। सुनील गावस्कर ने ऐसा किसी खिलाड़ी के लिए कभी नहीं किया था।

धोनी से ऑटोग्राफ लेने के बाद सनी पाजी ने उन्हें गले लगाया और कुछ बातें कीं। ये लम्हा हर किसी को भावुक कर गया । सुनील गावस्कर खुद दुनिया के सबसे तेज गेंदबाजों का सामना बगैर हेलमेट पहनकर करने वाले बल्लेबाज़ के रूप में जाने जाते हैं…भारत को 1983 वर्ल्ड कप जिताने में भी उनकी अहम भूमिका थी। गावस्कर को देखकर ही सचिन तेंदुलकर के भीतर क्रिकेट खेलने का जज्बा पैदा हुआ। और ऐसे महान बल्लेबाज़ सुनील गावस्कर महेंद्र सिंह धोनी के सबसे बड़े फैन निकले।

ipl 2023 dhoni

एक निजी चैनल को दिए इंटरव्यू में सुनील गवास्कर उस पल को याद करके भावुक हो गए…उन्होंने बताया कि जैसे ही उन्हें पता चला कि धोनी ‘लैप ऑफ ऑनर’ लेने वाले हैं क्योंकि उनका आखिरी मैच है तो उन्होंने धोनी का ऑटोग्राफ अपने शर्ट पर ले लिया…जो यादगार बन गया…आप इस लिंक पर क्लिक कर देख सकते हैं..

ipl 2023 dhoni : बहुत कम ऐसे मौके आते हैं जब कोई महान क्रिकेटर, इस तरह सरेआम किसी और क्रिकेटर के लिए ऐसा कुछ कर जाते हैं जो वाकई इतिहास बन जाता है ।

इसे भी पढ़ें : घुटने पर पट्टी बांधे दिखे धोनी (MS Dhoni)। धोनी-इरफान की फोटो वायरल।

YOUTUBE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *