world children’s day: हेमन्त सोरेन की महत्वपूर्ण घोषणाएं

world children's day

world children’s day: मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन का संवाद: यूनिसेफ द्वारा विश्व बाल दिवस 2023 पर बाल पत्रकारों के साथ आयोजित बैठक

world children’s day: विश्व बाल दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन ने यूनिसेफ के बाल पत्रकारों के साथ संवाद किया। इस मौके पर कई महत्वपूर्ण घोषणाएं की गई हैं, जिनमें से कुछ अहम हैं:

1. सावित्रीबाई फुले किशोरी समृद्धि योजना में बदलाव:

world children's day

मुख्यमंत्री ने घोषित किया कि अब से एक परिवार से सिर्फ दो बच्चियों को ही नहीं, बल्कि पूरे परिवार की सभी बच्चियों को सावित्रीबाई फुले किशोरी समृद्धि योजना के लाभ में शामिल किया जाएगा।

2. शिक्षा में उच्चतम गुणवत्ता के लिए प्रतिबद्ध:

world children's day

मुख्यमंत्री ने बच्चों से कहा कि शिक्षा ही उनके भविष्य का कुंजी है, और सरकार उच्चतम गुणवत्ता वाली शिक्षा प्रदान करने के लिए पूरी तरह समर्थ है।

3. बच्चों को खेलकूद में भी समर्थ बनाने का प्रयास:

मुख्यमंत्री ने बच्चों से भी विभिन्न खेलकूद और क्रिएटिविटी में भी सक्रिय रूप से भाग लेने का सुझाव दिया और बताया कि सरकार इसे पूरी तरह समर्थन करेगी।

4. बच्चों को विभिन्न सांस्कृतिक और शैक्षिक गतिविधियों में जोड़ने का आदान-प्रदान:

world children's day

world children’s day: मुख्यमंत्री ने बच्चों को विभिन्न सांस्कृतिक और शैक्षिक गतिविधियों में भाग लेने की प्रेरणा दी और उन्हें समर्थन का आश्वासन दिया।

5. world children’s day: बच्चों के मानसिक स्वास्थ्य के लिए आग्रह:

मुख्यमंत्री ने बच्चों के मानसिक स्वास्थ्य के प्रति भी चिंता व्यक्त की और उन्हें अपने अभिभावकों और शिक्षकों के साथ खुलकर बात करने का सुझाव दिया।

world children's day

6. बच्चों को विश्वास दिलाने के लिए भ्रमण का आयोजन:

मुख्यमंत्री ने यूनिसेफ के साथ मिलकर राज्यभर के बच्चों को विभिन्न स्तरों की गतिविधियों में शामिल होने के लिए आयोजित भ्रमण की बात की।

world children's day

world children’s day: समाप्त में, मुख्यमंत्री ने विश्व बाल दिवस के अवसर पर सभी बच्चों को शुभकामनाएं दी और उन्हें शिक्षा के माध्यम से उन्नत भविष्य की कड़ी मेहनत करने का संकल्प लेने के लिए प्रेरित किया। समझदारी, शिक्षा, और सामरिक सशक्तिकरण के माध्यम से समृद्धि की राह में सरकार का पूरा समर्थन है।

ये भी पढ़ें: illegal mining in jharkhand: CBI ने 10 लोगों के खिलाफ FIR की

YOUTUBE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *